Tuesday , October 17 2023

केजीएमयू में दिल के इलाज में अब और कम समय लगेगा

-24X7 काम करने वाली स्‍टेट कार्डियो लैब का शुभारम्‍भ, जांचें होंगी फटाफट

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय (केजीएमयू) में आज अब दिल के मरीजों का इलाज और बेहतर तरीके से तथा जल्‍दी करने में मदद मिलेगी। आज 18 अक्‍टूबर को लारी कार्डियोलॉजी विभाग में ‘’स्टेट कार्डियो लैब ‘’ का शुभारम्भ कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी द्वारा किया गया। यह स्टेट कार्डियो लैब 24X7 कार्यरत रहेगी।

केजीएमयू मीडिया सेल द्वारा यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि लैब के प्रारम्भ होने से भर्ती होने वाले मरीजों की कम समय में जांच रिपोर्ट प्राप्त हो सकेगी, जिससे मरीज की जांच के लिए भाग दौड़ बचेगी एवं समय रहते मरीज का आवश्यक इलाज किया जा सकेगा। | इस लैब में पैथोलोजी सम्बंधित जांचे बायोकेमेस्ट्री, हेमेटोलोजी, coagulative markers, वायरल मार्कर्स एवं अतिआवश्यक कार्डिएक मार्कर्स की जांच की जाएंगी। ये सभी जाँचें उपचार शुरू करने के साथ साथ उपचार के प्रभाव जानने के लिए आवश्यक होती हैं।

लैब प्रारम्‍भ होने के मौके पर सी0एम0एस0 प्रो0एस0एन0संखवार, कार्डियोलॉजी के विभागाध्‍यक्ष प्रो0 एस के द्विवेदी, पैथोलॉजी के विभागाध्‍यक्ष प्रो0 यू0 एस0 सिंह, कार्डियोलॉजी के डा0 ऋषि सेठी एवं लैब इंचार्ज डा0 वाहिद अली उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.