Wednesday , June 29 2022

सीएए हिंसा : बढ़ सकती हैं आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान की मुश्किलें

-सोशल मीडिया पर पोस्‍ट को लेकर गाजियाबाद में दर्ज कराया गया है मुकदमा 

लखनऊ/गाजियाबाद। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गये पोस्‍ट को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है। एक युवक ने गाजियाबाद कोतवाली में यह मुकदमा दर्ज करवाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि  ‘आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। गाजियाबाद निवासी एक शख्स की तहरीर पर ये मुकदमा दर्ज किया गया है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा पोस्ट किया है, जिससे साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है। इस मामले की जांच चल रही है और आगे मिलने वाले सबूतों पर कार्यवाही होगी।’ इसी के साथ शिकायतकर्ता हरिओम पांडे का कहना है कि विधायक की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए।

ज्ञात हो कि आप नेता और ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान पर विपक्षी पार्टियों ने हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है, हालांकि अमानतुल्ला ने इन आरोपों से इनकार किया है। गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से CAA का विरोध करने वालों को आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी का प्रलोभन दिया, जिसके बाद 20 दिसंबर को हिंसा भड़की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

शिकायतकर्ता का कहना है कि अमानतुल्‍लाह के सोशल मीडिया पर दिये गये प्रलोभन से दिल्‍ली एनसीआर के युवक भी प्रभावित हुए और हिंसा में शामिल हुए।