Friday , May 6 2022

भारी अंतर से जीतकर आईएमए लखनऊ की अध्यक्ष बनीं डॉ रमा श्रीवास्तव

वर्ष 2019 के लिए चुनी गयी आईएमए लखनऊ की कार्यकारिणी

डॉ रमा श्रीवास्‍तव

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा का चुनाव रविवार को यहां रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आईएमए भवन में सम्‍पन्‍न हुआ। 2019 के लिए अध्‍यक्ष (प्रेसीडेंट इलेक्‍ट) पद पर डॉ रमा श्रीवास्‍तव का मुकाबला डॉ आरबी सिंह से था लेकिन बाजी मारी डॉ रमा श्रीवास्‍तव ने, डा रमा श्रीवास्‍तव ने भारी अंतर से डॉ आरबी सिंह को हराकर जीत दर्ज की। आपको बता दें कि दो साल पहले भी डॉ आरबी सिंह अध्‍यक्ष पद पर चुनाव लड़े थे तथा उस चुनाव में भी डॉ सूर्यकांत से वह बुरी तरह पराजित हो गये थे। अध्‍यक्ष के अलावा दूसरा मुकाबला संयुक्‍त सचिव के चार पदों पर हुआ। इन चार पदों के लिए छह प्रत्‍याशी होने के कारण मुकाबला रोचक हो गया था। चारों पदों पर जिनको निर्वाचित घोषित किया गया उनमें डॉ अलीम सिद्दीकी, डॉ सरिता सिंह, डॉ अमित अग्रवाल और डॉक्टर मनीष टंडन शामिल हैं, जबकि डॉ अजय कुमार वर्मा और डॉ संजय सक्‍सेना को हार का मुंह देखना पड़ा।

वोटिंग का नजारा

ज्ञात हो रविवार को आईएमए लखनऊ की कार्यकारिणी का चुनाव हुवा जिसमे बड़ी संख्या में आई एम ए से जुड़े डॉक्टर्स ने भाग लिया। सचिव पद के लिए डॉ जे डी रावत, उपाध्यक्ष पद के लिए डॉ मनोज अस्थाना और डॉ एस सी श्रीवास्तव, वित्त सचिव पद पर डॉ विनीता मित्तल तथा एडिटर पद के लिए डॉ अलीम सिद्दीकी  निर्विरोध चुने गए।

इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्य के लिए डॉ आरबी सिंह, डॉ सुमीत सेठ, डॉ वरिजा सेठ, डॉ के एन पाटनी, डॉ एस के रावत, डॉ प्रांजल अग्रवाल, डॉ एसएन संखवार,  डॉ मनीष टंडन, डॉ रितु सक्सेना, डॉ अनिल अग्रवाल चुने गए। चुनाव परिणामों के बाद चिकित्‍सकों के बीच बधाई का सिलसिला शुरू हो गया। आईएमए यूपी के अध्‍यक्ष डॉ एएम खान, यूपी सचिव डॉ जयंत शर्मा, आईएमए लखनऊ के अध्‍यक्ष डॉ सूर्यकांत, लखनऊ सचिव डॉ जेडी रावत, डॉ रुखसाना खान, आईएमए लखनऊ के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता सहित अनेक चिकित्‍सकों ने विजयी उम्‍मीदवारों को बधाई देते हुए आशा जतायी है कि आईएमए की गतिविधियों को चिकित्‍सकों के साथ ही आम आदमी के हित में करने में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान देंगे।