सरकार के विरोध में 21 को राजमार्ग पर योग करेंगे भाकियू के किसान

हरिनाम सिंह वर्मा

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन ने मंदसौर की घटना और अपनी मांगों को लेकर विरोध जताने के लिए राजमार्ग पर योग करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जब लखनऊ में 21 तारीख को योग करेंगे तो लखनऊ में  किसान भी अपनी समस्याओं को लेकर लखनऊ को जोडऩे वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर योग करेगा।

प्रधानमंत्री को मंदसौर जाने की फुर्सत नहीं : हरिनाम सिंह

भारतीय किसान यूनियन लखनऊ मंडल के अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया कि हम लोगों का विरोध योग से नहीं, केंद्र सरकार से है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को योग दिवस मनाने की फिक्र है, मंदसौर जाकर किसानों से मिलने की फुरसत नहीं है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री मंदसौर नहीं गया जो कि खेद की बात है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर किसान आयोग गठित किया जायेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आज किसान बेहाल है। 21 जून को विरोध प्रदर्शन के बारे में बताते हुए श्री वर्मा ने कहा कि जनपद के राष्ट्रीय राजमार्गो को जो कि लखनऊ को जोड़ते हैं उन पर किसान प्रात: 5 बजे से 9 बजे तक योगा करेंगे। लखनऊ में गांधी प्रतिमा पर मंडल अध्यक्ष लखनऊ हरिनाम सिंह वर्मा के नेतृत्व में जनपद का किसान जो कि सैकड़ों की संख्या में होंगे वह योगा करेंगे।

धान, गेहूं, आलू ,गन्ना, दूध,आदि लेकर योग करेंगे किसान

उन्होंने बताया कि किसान अपने साथ में धान, गेहूं, आलू ,गन्ना, दूध,आदि  लेकर योगा करेंगे व पूरे जनपद का किसान सभी राष्ट्र राजमार्गों पर योग करेगा। सुल्तानपुर रोड पर किशोरी लाल पटेल के नेतृत्व में तथा रायबरेली रोड पर संतलाल पटेल व राजेश रावत, फैजाबाद रोड पर जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह, सीतापुर रोड पर आजाद अंसारी ,हरदोई रोड पर हरिवंश  त्रिपाठी व उर्मिला मौर्या के नेतृत्व में  किसानों को योगा करेंगे। इसी प्रकार रायबरेली में लाला चौधरी के नेतृत्व में उन्नाव में शैलेन्द्र यादव , सीतापुर में उमेश पांडेय व नन्द किशोर वर्मा ,हरदोई में राज बहादुर , लखीमपुर में राम सिंह वर्मा के नेतृत्व में किसान योग करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बीच में लखनऊ आने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वह  इन 4 घंटे किसानों के योगा कार्यक्रम में सहयोग करें वह राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने काम को एक दिन पहले कर ले। इस बीच में मिलिट्री व एंबुलेंस सेवा को निकलने की विशेष रूप से सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बाराबंकी में प्रांतीय महासचिव मुकेश सिंह व अनिल वर्मा के नेतृत्व में किसान योग कर विरोध करेंगे।