Wednesday , October 11 2023

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बड़ी कार्रवाई, दो अपर निदेशकों व एक संयुक्‍त निदेशक पर गिरी गाज

-तबादला नीति के विरुद्ध हुए स्‍थानांतरणों पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए किया निलंबन

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हुए स्‍थानांतरण नीति के विरुद्ध हुए स्‍थानांतरणों को लेकर सरकार द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अपर निदेशकों तथा एक संयुक्‍त निदेशक को निलम्बित कर दिया गया है। माना जा रहा है कि अभी कुछ और अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है क्‍योंकि जिन अधिकारियों को निलम्बित किया गया है उन्‍हें पैरामेडिक‍ल कर्मचारियों के तबादलों का दोषी माना गया है, जबकि तबादले की अनियमितता चिकित्‍सकों से लेकर समूह ग तक के कर्मियों के तबादलों में बरती गयी है।

निलम्बित किये गये गये अधिकारियों में अपर निदेशक पैरामेडिकल डॉ राकेश कुमार गुप्‍ता और संयुक्‍त निदेशक पैरामेडिकल डॉ अरविन्‍द कुमार वर्मा को फार्मासिस्‍ट, ईसीजी टेक्‍नीशियन, प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एवं एक्‍सरे टेक्‍नीशियन के तबादलों तथा अपर निदेशक स्‍वास्‍थ्‍य प्रशासन डॉ अशोक कुमार पाण्‍डेय को प्रयोगशाला सहायक के तबादलों में अनियमितता बरतने के आरोप में निलम्बित किया गया है। तीनों ही अधिकारियों को निलम्‍बन की अवधि में कार्यालय महानिदेशक से सम्‍बद्ध किया गया है।  

ज्ञात हो शासन से बनी स्‍थानांतरण नीति से परे जाकर बड़ी संख्‍या में चिकित्‍सकों, पैरामेडिकल कर्मियों आदि के स्‍थानांतरण किये गये थे। आदेश आने के बाद से चिकित्‍सकों व अन्‍य कर्मियों में जबरदस्‍त रोष उत्‍पन्‍न हुआ था। सबसे पहले उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपर मुख्‍य सचिव अमित मोहन प्रसाद को पत्र लिखकर तबादलों पर जानकारी मांगी थी। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने संज्ञान लिया और सख्‍त हिदायत देते हुए मुख्‍य सचिव को जांच के आदेश दिये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.