बैले, रशियन, राजस्थानी घूमर डांस, मुजरा सब एक मंच पर दिखेंगे इस शाही शादी में

दुबई की रहने वाली प्रवासी भारतीय’हया’ और अफगानिस्‍तान के ‘मारवान’ 25 दिसम्‍बर को होंगे एक-दूजे के

लखनऊ। नवाबों का शहर लखनऊ 25 दिसंबर को एक हाई प्रोफ़ाइल शाही-शादी का उस वक़्त गवाह बनेगा जब प्रवासी भारतीय ‘हया’ और ‘मारवान’ ज़िंदगी भर के लिए एक दूसरे के बंधन में बंध जाएंगे।

‘हया’ अनवर वारसी की छोटी बेटी हैं जो एक एनआरआई और दुबई के बहुत बड़े बिज़नेसमैन हैं जबकि ‘मारवान’ का ताल्लुक अफ़ग़ानिस्तान से है और उनके वालिद हाजी शाह मोहम्मद पीरज़ादा भी दुबई के एक बहुत बड़े बिज़नसमैन हैं |

इस हाई प्रोफ़ाइल शाही शादी की रस्मों का आग़ाज़ 22 दिसंबर को शाही शादियों के लिए मशहूर आर्नेट कोर्डियल ग्लोरी में माँझे की रस्म के साथ हुआ।

हल्दी और उबटन की इस रवायती रस्म में रूस, ऑस्ट्रेलिया, अफ़ग़ानिस्तान, दुबई, जर्मनी के अलावा कई मुल्कों की नामचीन हस्तियों ने शिरकत की। भव्य शादियों के इतिहास मे 25 दिसंबर को होने वाली लखनऊ की इस शादी को भी याद किया जाएगा जहां  शृंगार, सजावट , मेहमान नवाज़ी और जश्न के साथसाथ दुनिया के मशहूर कलाकारों द्वारा बैले डांस, रशियन डांस, राजस्थानी घूमर डांस, बेल्जियम से हार्प प्लेयर, दिल्ली और मुंबई के कलाकारों द्वारा मुजरा, पुलिस बैंड, लखनवी शहनाई के साथ भव्यता की नई कहानी सामने आएगी ।

शादी मे निकाहनामा खालिद रशीद फिरंगी महली और कुरान शरीफ़ का रेसिटेशन नदवा के अली मियां के नाती युसुफ नदवी द्वारा किया जाएगा । माँझे की इस रस्म के मौके पर मुल्क के मशहूर बिज़नसमैन राशिद मिर्ज़ा, दिल्ली पब्लिक स्कूल की निदेशिका फिरदौस और लखनऊ के सेवानिवृत्त आई ए एस शहाबुद्दीन, तारिक खान समेत शहर की मशहूर हस्तियों ने ‘हया’ को नेक तमन्नाएं पेश कीं।