Wednesday , October 11 2023

समाज के प्रत्‍येक वर्ग के लिए आदर्श एवं प्रेरणास्‍वरूप है बाबा साहब का जीवन

-केजीएमयू में समारोहपूर्वक मनायी गयी डॉ अम्‍बेडकर जयंती

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। बाबा साहब का जीवन एक समाज सुधारक, एक चिंतक के रूप में आज के समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों के लिए एक आदर्श एवं प्रेरणास्वरूप हैं। यह विचार किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति ले.ज. डॉ बिपिन पुरी ने संस्‍थान के सेल्बी हॉल में आज 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 132वीं जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मुख्‍य अतिथि के रूप में व्‍यक्‍त किये। 

उन्होंने बाबा साहब को हर वर्ग का नेता बताते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा दिया गया योगदान न सिर्फ राष्ट्र बल्कि सम्पूर्ण विश्व के कल्याण के लिए था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आज के समाज को बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि देनी हो तो वह उनके द्वारा दिए गए मूल्यों को अपने जीवन में उतारें। 

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष पीडियाट्रिक्स सर्जरी विभाग पद्मश्री डॉ एसएन कुरील ने बाबा साहब द्वारा दिए गए संविधान पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा राष्ट्र को दिए गए संविधान में भारत के आमजन को समानता का अधिकार प्राप्त हुआ है और इससे प्रेरणा लेते हुए यहां के प्रत्येक नागरिक को देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान देना होगा। 

इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो विनीत शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो एसएन संखवार, प्रो एसपी जैसवार, प्रो सुरेश बाबू, प्रो संतोष कुमार तथा चिकित्सा अधीक्षक डॉ डी हिमांशु ने बाबा साहब अम्बेडकर का माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.