Thursday , August 26 2021

अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर उपवास रखेगा आयुष फार्मासिस्‍ट संघ

-सात वर्षों से लम्बित मांगों पर ध्‍यानाकर्षण कराने की एक और कोशिश

-आयुष फार्मासिस्‍ट की वर्चुअल आयोजित बैठक में लिया गया फैसला

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। आयुष फार्मासिस्ट संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेशव्यापी आह्वान पर प्रदेश के हजारों आयुष फार्मासिस्ट, नर्सेज 21 जून (सप्तम अन्तर्राष्ट्रीय योगदिवस) पर सामूहिक उपवास पर रहकर आयुष फार्मासिस्ट, नर्सेज की मुख्य ज्वलन्त मांगों की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण करवायेंगे।

यह फैसला आयुष फार्मासिस्ट संघ उत्तर प्रदेश की पूर्व निर्धारित प्रदेश स्तरीय वर्चुअल बैठक शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष अम्मार जाफ़री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक का पूरा ब्यौरा देते हुए प्रदेश अध्यक्ष अम्मार जाफ़री ने बताया कि प्रदेश के आयुर्वेद, होम्योपैथिक व यूनानी फर्मासिस्ट/नर्स की मुख्य ज्वलंत मांगें जिनका निराकरण विगत 7 वर्षों से नहीं हो पा रहा है जिनके संदर्भ में अनेकों ज्ञापन दिए संघ द्वारा 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस पर भी औषधीय पौधारोपण करके आयुष फार्मासिस्ट/नर्सेज़ की समस्याओं की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण करवाया गया था परन्तु अध्यावधि तक सरकार की ओर से कोई विधिवत आदेश उक्त मांगों के संदर्भ में नहीं हो पाने की वजह से आयुष फार्मासिस्ट संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश व्यापी आह्वान पर अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के समस्त आयुष फार्मासिस्ट एवं नर्सेज सामूहिक उपवास पर रह कर के सरकार का अब पुनः ध्यानाकर्षण करवाएगें !

ये हैं आयुष फार्मासिस्ट संघ की प्रमुख मांगें

संघ के महामंत्री देवेन्द्र यादव ने वर्तमान परिपेक्ष्य में आयुष फार्मासिस्ट की मुख्य मांगों का विस्तृत ब्यौरा देते हुये बताया कि आयुष फार्मासिस्टों की वरिष्ठता सूची बनाते हुए समायोजन, कोरोना काल को देखते हुए 1678 mo-ch के सापेक्ष 1678 आयुष फार्मासिस्ट के पदों का सृजन जिससे mo-ch को प्राप्त आयुष औषधि का भंडारण एवं वितरण उचित ढँग से हो सके, आयुष फार्मासिस्टों की वेतन विसंगति दूर करते हुए एलोपैथ फार्मासिस्ट के समकक्ष मानदेय,  प्रदेश भर में आयुष विंगों में पंचकर्म हिजामा शुरू करते हुए उपचारिकाओं की नियुक्ति, कोविड19 को देखते हुए आयुष फार्मासिस्ट एवं आयुष उपचारिकाओं की  समस्त राजकीय एवं संविदा रिक्त पदों पर अविलम्ब भर्ती तथा आयुर्वेद/यूनानी औषधियों की गुणवक्ता के लिए प्राइवेट सेक्टर में मेडिकल स्टोर एवं औषधि निर्मानशालाओं में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता की जाये।

बैठक में संघ के महामंत्री देवेंद्र कुमार संगठन मंत्री अमित तिवारी उपाध्यक्ष राजेश सक्सेना, कर्म प्रवीण चौबे, अजय सिंह आज़ाद, कोषाध्यक्ष आलोक कुमार, प्रियंका, अशोक यादव, आशीष वर्मा, मोहन सिंह, मोहित, सोमेश सेंगर आदि ने अपने-अपने विचार रखे।

प्रदेश भर के आयुष फार्मासिस्ट सामूहिक उपवास के साथ अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर अपने घर या चिकित्सालयों पर 2 से 4 मिनट का वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया पेज (Facebook,YouTube,Twitter) पर अपलोड करेंगें

अपलोड करते हुए निम्न #BeWithYogaBeAtHome का उपयोग करेंगें एवं आमजन को जागरूक करेंगें। साथ ही प्रतिज्ञा ली कि सप्तम अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए सफ़ल बनाने में शतप्रतिशत योगदान देंगें एवं एकदिवसीय सामूहिक उपवास रखकर सरकार का ध्यानाकर्षण कराते हुए ईश्वर से प्रार्थना करेंगें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com