Sunday , July 25 2021

एचआईवी पॉजिटिव व्‍यक्तियों को सरकारी योजनाओं से जोड़ने का प्रयास

-केजीएमयू में एआरटी प्‍लस सेंटर पर किया गया जागरूकता शिविर का आयोजन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। केजीएमयू स्थित ए आर टी प्लस सेंटर पर एचआईवी पॉजिटिव व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए एक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो एस एन संखवार ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मरीजों को चिकित्सीय सुविधाओं के साथ साथ सरकारी योजनाओं से जोड़कर हम उनके सामाजिक जीवन को भी बेहतर बना सकते हैं।

इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक एवम् नोडल अधिकारी प्रो डी हिमांशु ने बताया कि‍ एचआईवी पॉजिटिव व्यक्ति कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। टीका से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा बल्कि टीका उनको स्वस्थ रखेगा। इस कैंप में विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया, कार्यक्रम में सी एस सी द्वारा सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। उनसे कैसे जुड़ सकते हैं इसके बारे में विस्तार से बताया गया। इससे संबंधित पोस्टर प्रदर्शित किए गए तथा पर्चे भी वितरित किए गए। कैंप में पॉजिटिव सेशन भी ऊर्जावान रहा। इससे लोगों को स्वस्थ रहने की प्रेरणा मिली।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत डॉ नीतू गुप्ता ने किया।  डॉ सौरभ पालीवाल ने कैंप का संचालन किया। कार्यक्रम मे डॉ सुमन शुक्ला, डा भास्कर, मंजू मेहराव,  जैनेंद्र राय, नीता, सीमा शुक्ला, राशी, अमित बाजपेई, संतोष पांडे, कपिल महेंद्रु इत्यादि ने सक्रिय रूप से भाग लिया। कैंप में आहार विशेषज्ञ शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि‍ किस प्रकार का आहार लेकर अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ा सकते हैं। कोरोना काल में मरीजों की मदद करने के लिए दीक्षा गुप्ता, नासिर सिद्दीकी को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com