Wednesday , November 1 2023

सी एच ओ के लॉयल्टी बोनस सहित अन्य मुद्दों पर 6 नवंबर को वार्ता के लिए ब्रजेश पाठक से समय माँगा

-संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के महामंत्री ने उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बैठक बुलाने की मांग की

सेहत टाइम्स

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर सी एच ओ के लॉयल्टी बोनस एवं अन्य बिंदुओं पर वार्ता करने के लिए संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से आगामी 6 नवंबर को बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। इस सम्बन्ध में कर्मचारी संघ की तरफ से उप मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा गया है।

यह जानकारी संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने देते हुए बताया कि इस संबंध में उप मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया है कि बीती 3 अक्टूबर को मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा सी एच ओ को दिए गए लॉयल्टी बोनस पर रोक लगाते हुए पूर्व दिए गए बोनस की रिकवरी का आदेश जारी किया गया है जबकि सी एच ओ का पूर्व से ही वेतन विसंगति, प्रोत्साहन राशि जैसे कई मुद्दों पर भेदभाव रहा है। इस संबंध में संघ द्वारा शासन स्तर पर पत्र द्वारा अनुरोध किया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। पत्र में कहा गया है कि बीती 19 अक्टूबर से प्रदेश भर में ज्ञापन का कार्यक्रम करते हुए कर्मचारी सांकेतिक रूप सेआंदोलनरत हैं। 18 अक्टूबर को इस विषय में प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बैठक के लिए आग्रह किया था जिससे इस बारे में प्रस्तावित आंदोलन को स्थगित किया जा सके लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

पत्र में अनुरोध किया गया है कि आगामी 6 नवंबर को प्रातः 8:00 बजे आपके समक्ष उपस्थित होकर 11 बजे मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर चर्चा करना चाहते है। पत्र में उपमुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया है कि यदि संभव हो तो अपनी अध्यक्षता में बैठक अथवा व्यस्तता की स्थिति में उच्च अधिकारी की अध्यक्षता में भारतीय मजदूर संघ की उपस्थिति में संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक आहूत कराने की कृपा करें जिससे सी एच ओ,कोविड कार्मिकों समेत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत समस्त कार्मिकों की समस्याओं का समाधान हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.