Thursday , October 19 2023

नाराज केजीएमयू के चिकित्‍सा शिक्षकों की बैठक 11 दिसंबर को

-एसजीपीजीआई के बराबर वेतन-भत्‍ते न दिये जाने से नाराज केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने एसजीपीजीआई के समान पुनरीक्षित वेतनमान का शासनादेश होने के बाद भी वेतन-भत्ते न दिये जाने पर उठते विरोध के स्वरों को देखते हुए कल 11 दिसंबर को शिक्षकों की बैठक बुलायी है।

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ के के सिंह और जनरल सेक्रेटरी डॉ संतोष कुमार ने प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना को पत्र लिखा है। पत्र में बताया गया है कि केजीएमयू परिनियमावली के नियम 10.01 (12) के अनुसार शिक्षकों की सेवा शर्तें, वेतन भत्ते आदि संजय गांधी पीजीआई लखनऊ के समान अनुमन्य होंगे।

पत्र के अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा 6 फरवरी 2020 में पुनरीक्षित वेतनमान अनुमन्य किए जाने के लिए आदेश जारी किया गया था इसके बाद 20 फरवरी 2020 को 1 जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतनमान अनुमन्य भी कर दिया गया था। पत्र में लिखा है कि अनेक बार अनुरोध किए जाने के बावजूद इस विषय में शिक्षकों को सिर्फ आश्वासन मिलता रहा, उनकी यह मांग आज तक पूरी नहीं की गई। इस कारण शिक्षकों में बहुत असंतोष है।

पत्र में कल बुलाई जाने वाली मीटिंग की सूचना देने के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री से यह अनुरोध किया गया है कि वे अधिकारियों को अपने स्तर से एसजीपीजीआई लखनऊ के समान वेतन भत्ते 1 जनवरी 2016 से उपलब्ध कराने के लिए निर्देश देने की कृपा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.