विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस पर फ्री हेल्‍थ कैम्‍प लगा रहा अजंता हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर

जांच और परामर्श के साथ ही विभिन्‍न रोगों से बचाव की जानकारी भी देंगे विशेषज्ञ

लखनऊ। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस के मौ‍के पर रविवार 7 अप्रैल को अजंता हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेन्‍टर में एक फ्री हेल्‍थ कैम्‍प का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों की जांच एवं परामर्श के लिए मौजूद रहेंगे।

 

अस्‍पताल के मैनेजिंग डाइरेक्‍टर डॉ अनिल खन्‍ना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 9 बजे से 10 बजे तक मरीजों का पंजीकरण किया जायेगा तथा इसके बाद 11 बजे से पंजीकृत मरीजों की विशेषज्ञ चिकित्‍सक जांच कर उन्‍हें परामर्श देंगे। उन्‍होंने बताया कि इस मौके पर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक शुक्‍ल हृदय रोगों के बारे में जानकारी देकर इससे बचने के उपाय बतायेंगे। शिविर में विभिन्‍न रोगों से बचाव के लिए स्‍वस्‍थ जीवन शैली अपनाने के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जायेगी।

 

उन्‍होंने कहा कि स्‍वस्‍थ रहने की अवधारणा को लेकर मनाया जाने वाले विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस के मौके पर आयोजित किये जा रहे फ्री कैम्‍प का उद्देश्‍य हॉस्पिटल द्वारा समाजसेवा की अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हुए लोगों के स्‍वस्‍थ जीवन की कामना करना है। आपको बता दें कि विश्‍व गुर्दा दिवस के उपलक्ष्‍य में बीती 14 मार्च को भी अजंता हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर द्वारा एक वाकाथॉन का आयोजन किया गया था।