यश, ऋचा के बाद अब अनुज ने हा‍सिल की उपलब्धि

-केजीएमयू के रेस्‍पाइरेटरी विभाग के तीन विद्यार्थियों ने हाल ही में हासिल की हैं उपलब्धियां

अनुज कुमार पांडेय

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेस्‍पाइरेटरी मेडिसिन विभाग के एक और विद्यार्थी को उपलब्धि हासिल हुई है। विभाग में पीएचडी स्कॉलर अनुज कुमार पांडेय के टीबी और कोविड-19 विषय पर स्लोगन को राष्ट्रीय स्तर की स्लोगन प्रतियोगिता में चयनित किया गया है। इस स्लोगन को भारत सरकार द्वारा प्रकाशित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता नेशनल कांफ्रेंस ऑफ ट्यूबरक्लोसिस एंड चेस्ट डिजीज (नेटकॉन) 2020, टीबी एसोसिएशन ऑफ इंडिया एवं एमजीएमएमसी इंदौर (मध्य प्रदेश) के संयुक्त तत्वावधान में बीती 18 से 20 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी। स्लोगन प्रतियोगिता में टीबी और कोविड-19 विषय पर तीन कैटेगरी डॉक्टर, मेडिकल स्टूडेंट और अन्य में आवेदन मांगे गए थे।

आपको बता दें अनुज कुमार पांडेय वर्तमान में रेस्‍पाइरेटरी मेडिसिन विभाग से डॉ अजय कुमार वर्मा के पर्यवेक्षण में अपनी पीएचडी एवं शोध कार्य कर रहे हैं। अनुज कुमार पांडेय विभाग के तीसरे ऐसे स्टूडेंट है जिन्होंने हाल ही में प्रशंसनीय कार्य किया है, इससे पहले डॉ यश जगधारी को सर्वश्रेष्ठ थीसिस लिखने के लिए अवार्ड मिला था तथा उसके बाद डॉ ऋचा त्यागी को गोल्ड मेडल मिला था। अनुज कुमार पांडेय की इस सफलता के लिए कुलपति ले. ज. डॉ बिपिन पुरी ने उन्हें बधाई देते हुए विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत तथा समस्त चिकित्सा शिक्षकों की छात्रों को उच्च स्तरीय मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए सराहना की है।

विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत तथा समस्त चिकित्सकों, जूनियर डॉक्टर तथा सभी चिकित्सा कर्मियों ने अनुज कुमार पांडे को बधाई देते हुए उनके उज्‍ज्वल भविष्य की कामना की है।