Tuesday , June 28 2022

एसजीपीजीआई में इमरजेंसी मेडिसिन व गुर्दा प्रत्‍यारोपण केंद्र पर मरीजों की भर्ती शुरू

-अक्‍टूबर 2018 में हुआ था शिलान्‍यास, जनवरी 2022 में लोकार्पण

-सुपर स्‍पेशियलिटी उपचार की उपलब्‍धता के हार में एक और सुविधा का मोती  

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के आकस्मिक चिकित्सा एवं गुर्दा प्रत्यारोपण केंद्र में आज 17 मई को बड़ा मंगल के पुण्य अवसर पर पहले मरीज के रूप में शिवम मिश्रा को भर्ती कर विभाग के प्रमुख प्रो. नारायन प्रसाद ने आंशिक रूप से भवन को क्रियाशील किया।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो. आर के धीमन ने नारियल फोड़ कर और प्रथम देव श्री गणेश व महावीर बजरंगबली को पुष्पार्पण कर औपचारिक शुभारंभ किया। उपस्थित मरीज, तीमारदार और कर्मचारियों के बीच मिष्ठान्न वितरित किया गया। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो. गौरव अग्रवाल, नेफ्रोलॉजी विभाग के संकाय सदस्यों, रेजीडेंट चिकित्सकों के अलावा यूपीआरएनएन के अभियंता सहित संस्थान के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।  

ज्ञात हो कि इमरजेंसी मेडिसिन एंड रीनल ट्रांसप्लांट सेन्टर का शिलान्यास 15 अक्‍टूबर 2018 को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के द्वारा किया गया था। इस भवन में 558 बेड हैं, जिसमें इमरजेंसी, नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी विभाग अपना कार्य करेंगे। भवन को तीन वर्ष के रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया। भवन का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बीती पिछली 8 जनवरी, 2022 को किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.