रक्‍तदान से दूसरों को और व्‍याख्‍यान से खुद को स्‍वस्‍थ रखने का मौका

-26 जनवरी को अग्रवाल सभा दक्षिण आयोजित कर रहा है रक्‍तदान व चिकित्‍सा जांच शिविर

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अग्रवाल सभा दक्षिण ने अपील करते हुए कहा है कि रक्‍तदान एक महादान है, रक्‍त की एक बूंद किसी को जीवन दे सकती है, इनका दर्द देखना हो तो थैलेसीमिया से ग्रस्‍त बच्‍चों, कैंसर से ग्रस्‍त लोगों में देखें जिनका जीवन बिना नया ब्‍लड चढ़ाये संभव नहीं है। इस पुण्‍य कार्य में आपकी भागीदारी अत्‍यन्‍त महत्‍वपूर्ण है।

यह अपील अग्रवाल सभा दक्षिण के उपाध्यक्ष व रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर के व्‍यवस्‍थापक शैलेन्‍द्र अग्रवाल ने करते हुए बताया कि इन्‍हीं भावनाओं के मद्देनजर अग्रवाल सभा दक्षिण द्वारा भारत विकास परिषद, समर्थ शाखा तथा लायंस क्लब कैंटोनमेंट के सहयोग से आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर  सुबह 10 बजे से ध्वजारोहण के उपरांत 3 बजे तक एक रक्तदान तथा नि: शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। यह शिविर हरिओम मंदिर,श्याम नगर कॉलोनी, साउथ सिटी के सामने लगाया जा रहा है।

उन्‍होंने बताया कि यह रक्तदान संजय गांधी पीजीआई लखनऊ के डॉक्टरों द्वारा इकट्ठा किया जाएगा ताकि कैंसर और थैलेसीमिया के बच्चे जिन्‍हें जल्‍दी-जल्‍दी खून की आवश्यकता होती है, उनको लम्‍बा जीवन मिल सके। उन्‍होंने कहा कि इनकी जान आप अपना रक्तदान करके बचा सकते हैं ।

उन्‍होंने अपील की है कि इसमें सभी लोग अपनी इच्छा अनुसार रक्तदान कर सकते हैं रक्तदान एक महादान है जिसमें आप किसी के जीवन को बचा सकते हैं आपकी रक्त की एक बूंद किसी को जीवन दान दे सकती हैं। उन्‍होंने बताया कि इसी दिन एक मेडिकल कैंप भी लगाया जा रहा है जिसमें एंडोक्राइन के डॉ घनश्‍याम अग्रवाल, कैंसर विशेषज्ञ डॉ विवेक गर्ग, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अमित चौधरी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राकेश गुप्‍ता तथा वरिष्‍ठ पैथोलॉजिस्‍ट व आईएमए के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ पीके गुप्‍ता लोगों को जांच कर सलाह देंगे। इस दिन व्याख्यान का भी आयोजन किया गया है, जिसमें ब्रह्मकुमारी एवं सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर द्वारा जीवन और स्वास्थ्य पर व्याख्यान दिये जायेंगे।👏उन्‍होंने कहा कि रक्‍तदान से दूसरों को तथा व्‍याख्‍यान सुनकर खुद को स्‍वस्‍थ रखने का लोगों के लिए यह अच्‍छा मौका है ।