Sunday , September 22 2024

हॉस्पिटल के पंजीकरण, चिकित्सा शिक्षकों की प्रोन्नति, इंटर्न भत्ता पर मंत्री के साथ सार्थक वार्ता

-30 सूत्रीय कार्ययोजना के क्रियान्वयन पर नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन की ब्रजेश पाठक के साथ सहमति

सेहत टाइम्स

लखनऊ। नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) की हॉस्पिटल का पंजीकरण पांच वर्ष में एक बार एकल विंडो से करने, चिकित्सा शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति को शीघ्र करने तथा इंटर्न भत्ता बढ़ाने सहित अन्य विषयों पर उप मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक के साथ बैठक हुई। बैठक में चिकित्सा क्षेत्र के तीस सूत्रीय कार्ययोजना के क्रियान्वयन पर सहमति बनी।

एनएमओ के अध्यक्ष डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि आज 21 सितंबर को एनएमओ उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल एवं उप मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक के साथ बैठक हुई। बैठक को डॉ सच्चिदानंद ने एनएमओ मंत्र एवं ओम ध्वनि के उच्चारण के साथ प्रारंभ किया। एनएमओ परिचय डॉ विशंभर द्वारा कराया गया। बैठक के प्रारंभ में डॉ पवन गुप्ता, डॉ संदीप तिवारी एवं डॉ विजय कुमार द्वारा पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र से ब्रजेश पाठक को सम्मानित किया गया।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा सेवा के कई महत्वपूर्ण विषयों जो मेडिकल कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षकों, मेडिकल छात्रों, प्राइवेट प्रैक्टिशनर डाक्टरों से संबंधित विषय जैसे हॉस्पिटल का पंजीकरण पांच वर्ष में एक बार एकल विंडो से करने पर, चिकित्सा शिक्षकों की लंबित प्रोनति को शीघ्र करने, इंटर्न भत्ता बढ़ाने सहित कई अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा हुई।

बैठक में 30 सूत्रीय योजना पर विचार किया गया एवं उसके क्रियान्वयन के लिए एनएमओ के साथ नियमित रूप से बैठक करने पर सहमति बनी। बैठक में मेरठ से डॉ ज्ञानेश्वर, डॉ वीरोत्तम, ग्रेटर नोएडा से डॉ निधीश कुमार, आगरा से डॉ अंकुर गोयल, सुल्तानपुर से डॉ पवन, गोरखपुर से डॉ राजेश बरनवाल, डॉ अमित, डॉ महेंद्र एवं लखनऊ से डॉ प्रभात ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.