Tuesday , September 10 2024

पीएमएमवीवाई योजना की लंबित प्रोत्साहन राशि का कर्मचारियों को होगा शीघ्र भुगतान

-सिफ्सा ने सीएमओ को भेजा पत्र, 16 सितम्बर तक पोर्टल पर विवरण अंकित करने के निर्देश

सेहत टाइम्स

लखनऊ। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना (पीएमएमवीवाई) के अंतर्गत क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को लंबित प्रोत्साहन राशि भुगतान किए जाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अधिशासी निदेशक सिफ्सा, लखनऊ की ओर से पत्र भेजा गया है। पत्र में कार्यकर्ताओं की लंबित प्रोत्साहन राशि को हर हाल में 16 सितंबर तक पोर्टल पर अंकित करने के निर्देश दिए गए हैं।

9 सितम्बर, 2024 को जारी पत्र में यह भी स्पष्ट किया गया है की 16 सितंबर के बाद क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि के भुगतान के संबंध में राज्य स्तर से बीसीपीएम/एमआईएस पोर्टल को बंद कर दिया जाएगा, तत्पश्चात यह मान लिया जाएगा कि जनपद स्तर पर क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को कोई भी अनुमोदित भुगतान लंबित नहीं है। पत्र में कहा गया है की 17 सितंबर 2024 को प्राप्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुमोदन पर जनपद द्वारा लिमिट जारी कर दी जाएगी। ज्ञात हो कि इस योजना के तहत प्रोत्साहन राशि के लिए करीब 2 वर्ष पूर्व 17 अक्टूबर 2022 को दिशा निर्देश दिए गए थे। इसके बाद समय-समय पर रिमाइंडर भेजने के बावजूद कई जनपदों से इसका विवरण पोर्टल पर अंकित नहीं किया गया है।

योगेश उपाध्याय ने जताया हर्ष

इस संबंध में संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री योगेश उपाध्याय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि संघ का एक और प्रयास सार्थक होता दिख रहा है, पिछले 4 वर्षों से PMMVY का लम्बित इन्सेन्टिव अब सम्बंधित कर्मचारियों को प्राप्त हो जायेगा। उन्होंने इसके लिए समय सीमा निर्धारित किए जाने पर हर्ष जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.