Saturday , August 10 2024

ओपीएस मुद्दे पर सभी कैडर्स को एकमंच पर लाने के लिए एसजीपीजीआई में टीम गठित

-नेशनल मिशन फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने की टीम की घोषणा

-एसजीपीजीआई नर्सिंग यूनियन की ओपीएस को लेकर आयोजित सभा में किया टीम का ऐलान

सेहत टाइम्स

लखनऊ। नेशनल मिशन फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम NMOPS, Atewa के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा है कि पुरानी पेंशन ops हम सभी कर्मचारियों, अधिकारियों का संवैधानिक हक है, इसकी बहाली के लिए सभी कर्मचारियों को एकसाथ आगे आना होगा, विभिन्न संगठनों और उनसे जुड़े कर्मचारियों को एकमंच पर लाने के प्रयास जारी हैं। इसी प्रयास के तहत संजय गांधी पीजीआई के सभी कर्मचारियों को एकजुट, सक्रिय व जागरूक करने के लिए आज 10 अगस्त को NMOPS के अधीन एक टीम का गठन किया गया है। इस टीम में मंजू लता राव, सुरेन्द्र वीर, सुरेन्द्र कटियार और गजेन्द्र सिंह शामिल हैं।

विजय कुमार बंधु ने यह बात 10 वर्ष से लम्बित पुरानी पेंशन योजना के मुद्दे पर संजय गांधी पीजीआई में कार्यरत नर्सिंग यूनियन द्वारा आयोजित सभा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होते हुए सभा को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योगना की प्राप्ति के लिए संगठन 2014 से प्रयासरत है, लेकिन भारत सरकार ने कर्मचारियों की इस मांग को अभी तक पूरा नहीं किया है जबकि संगठन ने इस मांग के समाधान के लिए विगत 10 वर्षों में कई बड़े-बड़े आंदोलन एवं सरकार स्तर पर वार्ता भी की है, लेकिन देश व प्रदेश की सरकारें पुरानी पेंशन बहाली पर चुप्पी साधे हुए हैं। इसलिए संगठन ने निर्णय लिया है कि सभी विभागों के कर्मचारियों की एकता, सक्रियता और जागरूकता को मजबूत करना होगा।

आज की इस सभा में नर्सिंग यूनियन की अध्यक्ष लता सचान, उपाध्यक्ष सुजान सिंह, राजकुमार, महामंत्री विवेक सागर, संयुक्त मंत्री मनोज कुमार, मंजू कुशवाहा, अस्मिता, अनुलीना, कोषाध्यक्ष वीरेंद्र, सुकलेश कुमारी, ज्योति भारती, मंजू कमल, अस्वनी कुमार संकर गोंडा, भानु प्रताप सिंह आदि ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए गठित टीम का स्वागत एवम समर्थन किया। ओपीएस बहाली के लिए गठित टीम, नर्सिंग यूनियन के अधीन, देखरेख, सहयोग से संस्थान के अन्य कैडर्स को साथ लेकर कार्य करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.