मरीजों की सुविधा के लिए केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर को मिले 11 और स्ट्रेचर

उद्योग व्यापार मंडल ने धन्वंतरि केंद्र को ट्रॉमा सेंटर के लिए दिए ये स्ट्रेचर 

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में मरीजों के लाने-ले जाने के लिए 11 और स्ट्रेचर की व्यवस्था हो गई है। ये स्ट्रेचर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा धन्वंतरि केंद्र को ट्रॉमा सेंटर के लिए प्रदान किए गए हैं।

 

धन्वंतरि केंद्र के अध्यक्ष डॉक्टर सूर्यकांत ने इसके लिए उद्योग मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल का आभार जताया। धन्वन्तरि सेवा संस्थान को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा केजीएमयू के TRAUMA यूनिट को सहयोग हेतु 11 स्ट्रेचर का प्रदान किया गये,जिससे TRAUMA सेन्टर में मरीजों को और भी बेहतर सुविधा मिल सकेगी। धन्वन्तरि सेवा संस्थान,वर्तमान में लखनऊ के 6 सरकारी अस्पतालों में सेवा का कार्य कर रही हैं।

 

कार्यक्रम में कुलपति प्रो डॉ एम•एल•बी•भट्ट,केन्द्र के अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत ,व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संदीप बंसल, ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी डॉ संदीप तिवारी उपस्थित रहे। डॉ सूर्यकांत ने बताया कि कोई भी संगठन बिना सामाजिक सहयोग के चलना सम्भव नहीं है। उन्होंने भूतकाल के भामाशाह का उदाहरण देते हुए कहा कि अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल भी वर्तमान में समाज के लिए भामाशाह का कार्य कर रही हैं।

केंद्र के संरक्षक कुलपति प्रो•एमएलबी भट्ट ने ब्यापार मंडल की प्रंशसा करते हुए कहा की कोई भी सरकार या प्रशासन अकेले इतने बड़े संस्थान की सारी व्यवस्था करने के लिए नाकाफी है उसके लिए ऐसी संस्थाओं को और समाज के लोगों को आगे आना आवश्यक है।

 

व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल ने केजीएमयू प्रशासन की सराहना करते हुए बताया कि उनके किसी मित्र की दुर्घटना के समय कैसे पूरा मेडिकल कॉलेज उनकी मदद में लग गया जिससे अभिभूत होकर उन्होंने यह निर्णय किया कि हमारा व्यापारी समाज जो धन कहिं अन्यत्र खर्च करता था उसको अब मेडिकल कॉलेज और अन्य अस्पतालो की सहायता में खर्च करेंगे और आने वाले समय में भी ऐसे ही मदद करते रहने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर डॉ संदीप तिवारी ने सबका आभार व्यक्त किया।