Saturday , June 29 2024

प्रधानाचार्यों की मांगें जायज, प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका : निदेशक

-उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की विचार गोष्ठी में निदेशक का आश्वासन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। शिक्षा निदेशक डॉ महेंद्र देव ने उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद को आश्वासन दिया है कि आपकी मांगें जायज हैं और हम आपकी मांगों के संबंध में सहानुभूति पूर्वक विचार करने का प्रस्ताव शासन को भेज चुके हैं। आगामी जुलाई माह में शासन के संज्ञान में इसे लाकर आदेश निर्गत कराने का प्रयास किया जाएगा।

शिक्षा निदेशक ने यह बात आज 26 जून को उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद द्वारा यहां स्थित पीडब्ल्यूडी कर्मचारी सभागार में माध्यमिक शिक्षा के उन्नयन के लिए आयोजित विचार गोष्ठी में कहीं। इससे पूर्व गोष्ठी की शुरुआत प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष डॉ हरेंद्र कुमार राय, संरक्षक देव कृष्ण शर्मा, डॉ महेंद्र नाथ राय, कोषाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र मिश्रा द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ की हुई। महामंत्री डॉक्टर सुखपाल सिंह तोमर ने मांगों के संबंध में एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसका समर्थन पर प्रवीण सहारनपुर, विपिन सिंह आगरा, मनजीत सिंह, डॉक्टर दिनेश शर्मा अलीगढ़, वेद प्रकाश सुल्तानपुर, प्रदीप गुप्ता, अनिल पाक्षिक जालौन आदि ने करते हुए परिषद की एकता पर जोर दिया।

इसके बाद परिषद के अध्यक्ष, महामंत्री तथा संरक्षक ने सामूहिक रूप से शिक्षा निदेशक को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिनंदन किया। भोजनोपरांत गोष्ठी के द्वितीय सत्र में मांगों को लेकर अनेक प्रधानाचार्य ने अपने विचार रखे संरक्षक देव कृष्ण शर्मा ने परिषद के हित में लोगों की उपस्थिति के प्रति आभार जताते हुए धन्यवाद दिया। डॉक्टर महेंद्र नाथ राय ने आयोजन को सफल बनाने के लिए सबके प्रति परिषद हित में कार्य करने की प्रेरणा दी। अध्यक्ष उद्बोधन में डॉक्टर हरेंद्र कुमार राय ने प्रधानाचार्य के हित में एक-एक क्षण समर्पित करने का आश्वासन देते हुए परिषद को शक्तिशाली बनाने का अनुरोध किया। अंत में राष्ट्रगान के साथ गोष्ठी का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.