Monday , January 17 2022

लोहिया अस्पताल के सामने नाले में मिला नवजात का शव

माना जा रहा है कि शव किसी कुंआरी मां और नाजायज बाप ने फेंका होगा

लखनऊ. डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल सामने नाले में आज एक नवजात का शव मिला। आशंका जतायी जा रही है कि इस नवजात को किसी कुंआरी मां और नाजायज बाप ने फेंका होगा। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह लोगों की नजर जब अस्पताल के सामने बने नाले पर गयी तो उनकी रूह काँप उठी. तीन दिन पहले अस्पताल के अन्दर महिला की लाश को कुत्तों के नोचने का मंजर लोगों के दिमाग से उतरा नहीं था कि आज फिर नाले में पड़े शव को देख कर अनेक आशंकाओं ने जन्म लेना शुरू कर दिया. लोगों का कहना था कि शव फेंकने वाले का मानसिक दिवालियापन उजागर हुआ है.

हुआ यूं कि यहां से गुजरने वाले लोगों को बुधवार सुबह कचड़े के साथ किसी जीव के पड़े होने का अंदेशा हुआ। गौर किया तो वह नवजात की लाश थी। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाले से लाश को निकलवाया। डेडबॉडी मॉच्र्युरी में रखवाई गयी. बताया जा रहा है कि लाश लडक़े की है। बच्चे ने डायपर भी पहना हुआ है। लाश नाले में किसने फेंकी, पुलिस छानबीन कर रही है।

ज्ञात हो कि अभी तीन दिन पहले अस्पताल के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही के चलते महिला की लाश को कुत्तों ने अपना निवाला बनाकर क्षत-विक्षत कर दिया था. चूँकि यह मामला अस्पताल के सामने का है इसलिए इस बारे में जब अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी से पूछा गया तो उन्होंने साफ़ कहा कि इस मामले में उनके अस्पताल से कोई लेना-देना नहीं है.

माना जा रहा है कि लडक़ी का शव होता तो यह सोचा जा सकता था कि शायद लडक़ा-लडकी में भेद करने वाले किसी दकियानूसी ने फेंका होगा चूंकि शव लडक़े का है इसलिए यही सम्भावना जताई जा रही है कि किसी कुंवारी माँ और नाजायज बाप की कायराना हरकत का नतीजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.