Saturday , January 22 2022

लोहिया चिकित्‍सालय में 30 सितम्‍बर से दो घंटे कर्मचारियों की हड़ताल

पूर्व में समझौते के अनुसार संस्‍थान में सभी कर्मियों के विलय की मांग

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्‍त चिकित्‍सालय के कर्मचारियों का आंदोलन तीसरे चरण में प्रवेश कर गया है। इसके तहत कल सोमवार से कर्मचारी सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटे कार्य बहिष्‍कार करेंगे। हड़ताल करने वालों में नर्स, सभी विभागों के टेक्‍नीशियन, फीजियोथेरेपिस्‍ट आदि सभी वर्ग के कर्मचारी शामिल हैं।

मोर्चा के उपाध्‍यक्ष प्रशासन अनिल चौधरी द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि लोहिया कर्मचारी अस्तित्‍व बचाओ मोर्चा की हुई बैठक में कहा गया कि बीती 12 सितम्‍बर से चल रहे दूसरे चरण के आंदोलन के दौरान शासन-प्रशासन की ओर से कर्मचारियों से कोई भी सम्पर्क करने की कोशिश नहीं की गयी।

उन्‍होंने बताया कि शासन-प्रशासन द्वारा अपनाये जा रहे इस रवैये के बाद हम लोगों ने तीसरे चरण के तहत कल सोमवार से शनिवार 5 अक्‍टूबर तक रोज दो घंटे सुबह 8 बजे से 10 बजे तक अस्‍पताल परिसर स्थित मूर्ति गेट पर एकत्रित होकर शांतिपूर्वक आंदोलन चलाते हुए कार्य बहिष्‍कार करेंगे।

आपको बता दें कि लोहिया अस्‍पताल के लोहिया संस्‍थान में विलय होने की स्थिति में मोर्चा की मांग है कि पूर्व में मुख्‍य सचिव के साथ हुए समझौते के अनुसार सभी कर्मचारियों का लोहिया संस्‍थान में विलय किया जाये। इस मुद्दे पर राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद ने भी मोर्चा को अपना समर्थन दे दिया है। संयुक्‍त परिषद की ओर से कहा गया है कि इन कर्मियों का पूर्व में हुए समझौते के अनुसार संस्‍थान में विलय नहीं किया गया तो संयुक्‍त परिषद से जुड़े अन्‍य विभाग में भी आंदोलन किया जायेगा।