Tuesday , November 30 2021

विशेषज्ञ डॉक्‍टर ने कहा, मतदान करने वालों से कन्‍सल्‍टेशन फीस नहीं लूंगा

मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए जनहित में की घोषणा

लखनऊ। लोकसभा चुनाव अपने चरम पर है। लखनऊ में 6 मई को वोट डाले जायेंगे। वोट जरूर दें, इसे लेकर अनेक लोग अपील कर रहे हैं तो कुछ लोग इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़कर सुविधाओं का भी ऐलान कर रहे हैं।

 

इसी क्रम में तेलीबाग के नजदीक रायबरेली रोड स्थि‍त राजधानी हॉस्पिटल के कैंसर सर्जन डॉ मनोज कुमार श्रीवास्‍तव ने मतदान के लिए प्रोत्‍सा‍हित करते हुए मतदान देने वाले मरीज को एक सप्‍ताह तक फ्री में परामर्श देने की घोषणा की है। यह सुविधा मतदान के बाद 6 दिन तक उपलब्‍ध रहेगी। इसमें मरीज को अपनी उंगली पर मतदान की स्‍याही दिखानी होगी। इस सम्‍बन्‍ध में डॉ मनोज ने अपने अस्‍पताल में एक बैनर भी लगाया है जिसमें ‘देश का करें सभी सम्‍मान, देकर अपना कीमती मतदान’ नारे के साथ यह सूचना लिखी गयी है।

 

डॉ मनोज कुमार ने बताया कि मेरे हिसाब से मतदान देना हर व्‍यक्ति का जहां अधिकार है वहीं यह कर्तव्‍य भी है, क्‍योंकि भारतीय लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था के तहत जनता अपना प्रतिनिधि चुनकर उसे लोकसभा में भेजती है ताकि वह प्रतिनिधि देश हित और देशवासियों के हित की बातों कों नियम कानून का अमली जामा पहनाने का कार्य कर सकें। ऐसे में सही मायनों में शतप्रतिशत नहीं तो जितना संभव हो, अधिक से अधिक लोगों को मताधिकार को अपना कर्तव्‍य समझते हुए सही व्‍यक्ति के चुनाव के लिए मतदान के दिन घर से जरूर निकलकर अपना मत डालना चाहिये। उन्‍होंने कहा कि मेरी सभी से अपील है कि अपने पसंदीदा प्रत्‍याशी को वोट जरूर दें, ताकि चुना गया प्रतिनिधि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करने वाला चुना जाये।