Friday , January 28 2022

मरीज के उपचार में नर्सों की भूमिका बहुत महत्‍वपूर्ण

केजीएमयू में नर्सिंग के दो कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति पर समारोहपूर्वक विदाई

 

लखनऊ। रोगी के उपचार में चिकित्‍सक की भूमिका के साथ ही नर्सिंग की भूमिका काफी महत्‍वपूर्ण होती है। मेरा सभी नर्सों से आग्रह है कि वे मरीज के हित में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान करती रहें तथा जो भी समस्‍या हो उसे मुझे बतायें, मैं हमेशा उसके हल के लिए तत्‍पर रहूंगा।

 

यह बात किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍व विद्यालय के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ एसएन संखवार ने आज न्यूरोमेडिसिन विभाग में राजकीय नर्सेज संघ केजीएमयू द्धारा वरिष्ठ सहायक रीता व सिस्टर इंचार्ज आशा के सेवानिवृत्‍त समारोह में कही। इस विदाई समारोह में चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ बीके ओझा ने भी सेवानिवृत्ति के मौके पर दोनों को बधाई देते हुए उनके कार्यों की प्रशंसा की तथा उनके उज्‍ज्‍वल व सुखमय जीवन की कामना की।

 

इस अवसर पर उप नर्सिंग अधीक्षक व नर्सों ने काफ़ी संख्या मे भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संरक्षक विनीता वी वायलेट, अध्यक्ष मंजीत कौर,  उपाध्यक्ष पूजा अवस्थी, कोषाध्यक्ष रेनू पटेल, श्वेताम्बरी भारती आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम के अन्त में राजकीय नर्सेज संघ के सचिव सत्येन्द्र कुमार द्धारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया व नर्सेज संघ को सदैव नर्सेज हित में कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया।