Friday , March 29 2024

केजीएमयू कर्मचारी परिषद के अध्‍यक्ष ने रक्‍तदान कर मनाया अपना जन्‍म दिन

-कोरोना काल में ब्‍लड बैंकों में हो रही रक्‍त की कमी को पूरा करने के लिए रक्‍तदान के लिए किया प्रेरित

रक्‍तदान के दौरान प्रदीप गंगवार (बायें) और अतुल उपाध्‍याय के साथ डॉ तूलिका चन्‍द्रा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। आजकल चल रहे कोरोना काल में रक्‍तदान के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्‍य से केजीएमयू कर्मचारी परिषद के अध्‍यक्ष प्रदीप गंगवार ने आज 27 जून को अपने जन्‍मदिन पर संस्‍थान के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग में रक्‍तदान किया। उन्‍होंने कहा कि रक्‍तदान का उनका उद्देश्‍य कोरोना काल मे ब्लड बैंको में ब्लड की कमी के दृष्टिगत समस्त कर्मचारियों को ऐच्छिक रक्‍तदान के लिए प्रोत्साहित करना है।

प्रदीप गंगवार ने कहा कि मेरा मानना है कि जैसा कि विशेषज्ञ बताते हैं कि रक्‍तदान करने से शरीर में जम रहे विषैले पदार्थ भी शरीर से बाहर हो जाते हैं,  तो ऐसे में रक्‍तदान बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए एक अच्‍छा कदम है, साथ ही चूंकि रक्‍तदान से पूर्व कई तरह की जांचें होती हैं, इसलिए इसी बहाने वे जांचें भी हो जाती है और वह भी मुफ्त में।

प्रदीप गंगवार के साथ साथ कर्मचारी परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल उपाध्याय द्वारा भी रक्तदान किया गया। इस स्‍वैच्छिक रक्‍तदान के लिए ट्रांसफ़्यूजन मेडिसिन विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ तूलिका चंद्रा द्वारा कोरोना काल मे रक्तदान करने हेतु विशेष आभार व्यक्त करते हुए विशेष प्रशस्ति पत्र दिया गया।