Saturday , October 1 2022

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने पर अब ओवैसी का अलग ही तर्क

-मेरठ में आयोजित जनसभा में केंद्र सरकार पर कसा तंज, टेनी पर भी उठाये सवाल

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। लड़कियों की शादी की उम्र 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष किये जाने के केंद्रीय कैबिनेट के फैसले पर अब एआईएमआईएम चीफ असुद्ददीन ओवैसी ने भी सवाल खड़ा किया है केन्द्रीय कैबिनेट के लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 साल किए जाने के फैसले पर अब एआईएमआईएम चीफ असुद्ददीन ओवैसी ने भी सवाल खड़ा किया है। उन्‍होंने कहा कि अब केन्द्र ने महिलाओं के लिए शादी की कानूनी उम्र बढ़ाकर 21 साल कर दी है। उन्‍होंने कहा कि कानून के मुताबिक आप 18 साल की उम्र में किसी महिला के साथ यौन संबंध बना सकते हैं, लेकिन 18 साल की उम्र में उससे शादी नहीं कर सकते, ऐसा क्‍यों ? शादी में मोदी को समस्या क्या है।

ओवैसी ने यह बात आज मेरठ में जनसभा को सम्‍बोधित करने के दौरान कही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओवैसी ने केन्द्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, अब भाजपा कहेगी ओवैसी और मुसलमान महिलाओं के फायदे के लिए बात नहीं करते, उन्‍होंने कहा कि मोदी जी, आप हमारे चाचा कब बने? चाचा बस बैठकर सवाल पूछते हैं, अब चाचा कह रहे हैं शादी मत करो।

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए एआईएमआईएम चीफ असुदद्दीन ओवैसी मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार किया तो वहीं पीएम मोदी पर भी तंज कसा। जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा मैं यहां आप सभी से अपील करने के लिए हूं कि यूपी के 19 प्रतिशत मुसलमानों को अपनी राजनीतिक ताकत, नेतृत्व और भागदारी की जरूरत है, ताकि हमारे युवाओं को सम्मान, शिक्षा मिल सके, साथ ही अत्याचार और भेदभाव को भी रोका जा सके।

ओवैसी ने लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा केन्द्रीय सरकार में गृह राज्यमंत्री टेनी ने साजिश रची और इसके परिणामस्वरूप उनके बेटे ने चार किसानों को मार डाला। इसके बाद पीएम मोदी टेनी को सरकार से बर्खास्त नहीं कर रहे हैं।

ज्ञात हो एआईएमआईएम पश्चिमी यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। असदुद्दीन ओवैसी प्रदेश में 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + thirteen =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.