Sunday , September 8 2024

पोस्टर के माध्यम से किया परिवार नियोजन के प्रति जागरूक

-लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम

सेहत टाइम्स
लखनऊ।
विश्व जनसंख्या दिवस 2024 के उपलक्ष्य में स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग द्वारा परिवार नियोजन पर एक जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, संस्थान के निदेशक प्रो0 सीएम सिंह थे, उन्होंने कार्य की सराहना की और भविष्य में अन्य जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन करने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में परिवार नियोजन जागरूकता के लिए पोस्टर विमोचन किया गया। पीजी छात्राओं ने इस विषय पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की। सभा में 500 महिलाओं व उनके परिवारजनों ने भाग लिया। कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष प्रो0 नीतू सिंह के नेतृत्व में विभाग के सभी संकाय सदस्यों एवं रेजिडेन्ट व स्टॉफ ने परिवार नियोजन उपायों पर जानकारी दी। उसके महत्व व नए परिवार साधनों पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में परिवार नियोजन काउन्सलर को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के डीन प्रो0 प्रद्युमन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिक डॉ0 ए0के0 सिंह, डॉ श्रीकेश सिंह, एमएस, आरपीजी डॉ0 पूजा, डॉ0 मालविका, डॉ0 देवयानी, डॉ0 रूपिता, डॉ0 अलीना, डॉ0 मोना, डॉ0 वन्दना, डॉ0 शैलजा, समस्त नर्सिंग स्टॉफ, रेजिडेन्ट व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.