Thursday , March 28 2024

विचार क्रान्ति ज्ञान यज्ञ अभियान के अन्तर्गत ऋषि वांग्मय साहित्य के 366वें सेट की स्थापना

-समाचार पत्र दैनिक भास्कर लखनऊ के संदर्भ पुस्तकालय में की गयी स्थापना


सेहत टाइम्स
लखनऊ। गायत्री ज्ञान मंदिर इंदिरा नगर, लखनऊ के विचार क्रान्ति ज्ञान यज्ञ अभियान के अन्तर्गत गायत्री परिवार के संस्थापक युगऋषि पं0 श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित सम्पूर्ण 79 खण्डों के ऋषि वांग्मय साहित्य के 366वें सेट की स्थापना लखनऊ से प्रकाशित समाचार पत्र ‘‘दैनिक भास्कर’’ लखनऊ के संदर्भ पुस्तकालय में हुई।

यह जानकारी देते हुए अभियान संयोजक उमानंद शर्मा ने बताया कि साहित्य गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट गायत्री मंदिर इन्दिरा नगर लखनऊ की सक्रिय कार्यकत्री ऊषा किरन सिंह निवासी रम्पुरा, फकीरे, पूरनपुर, पीलीभीत ने अपने प्रिय जीवनसाथी स्व0 कुँवर बैजनाथ सिंह की स्मृति में ज्ञान दान के रूप में भेंट किया। इसके साथ ही  पत्रकार बन्धुओं को युग निर्माण योजना का गायत्री विशेषांक भेंट किया गया।

इस अवसर पर वाङ्मय वांग्मय  स्थापना अभियान के मुख्य संयोजक उमानंद शर्मा ने कहा कि ‘‘ऋषि के विचारों को समाज में पहुँचाने का समाचार पत्र एक सशक्त माध्यम है। हम आशा करते हैं कि संपादक समाचार पत्र के माध्यम से ऋषि के विचारों को पहुँचाने का प्रयास करेंगे।  इस अवसर पर समाचार पत्र के संपादक मनीष अवस्थी,  ब्यूरो चीफ हेमचन्द तोमर, डॉ. नरेन्द्र देव ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर उमानन्द शर्मा, अनिल भटनागर के अतिरिक्त अनेक वरिष्ठ पत्रकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.