Saturday , February 4 2023

आठ प्रतिष्ठित कम्‍पनियों में जॉब के लिए रोजगार मेला 21 नवम्‍बर को

-आईटीआई अलीगंज, लखनऊ में आयोजित किया जा रहा रोजगार मेला

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में आगामी 21 नवम्‍बर को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश की आठ प्रतिष्ठित कम्‍पनियां 939 पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन करेंगी।

यह जानकारी देते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने बताया है कि न्‍यूनतम शैक्षिक योग्‍यता हाईस्‍कूल से लेकर स्‍नातक तक रखने वाले अभ्‍यर्थियों के लिए अलग-अलग प्रकार के पद हैं, उन्‍होंने बताया कि इनके अतिरिक्‍त आईटीआई पास व कौशल विकास प्र‍िशिक्षित अभ्‍यर्थी भी रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।


टीसीपीओ एमए खां ने बताया कि आने वाली 8 प्रतिष्ठित कम्पनियों में न्यूनतम वेतन 10000 से 20000  प्रतिमाह तक के वेतन पर जॉब के अवसर उपलब्ध होंगे तथा 21 नवम्बर, 2022  को विभाग द्वारा निर्धारित रोजगार दिवस के अवसर पर 8 कम्पनियाँ पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट, अहमदनगर, महाराष्ट्र, एडेको (फ्लिपकार्ट), वाईफाई डॉट कॉम, सीएमएस इन्फ्रो सिस्टम्स प्रा लि, फ्लिपकार्ड, पेटीएम लखनऊ, श्रीराम लाइफ इन्श्योरेन्स लखनऊ एवं एसबीआई लाइफ इन्श्योरेन्स, लखनऊ के द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। उन्‍होंने बताया है कि इस रोजगार मेले में मात्र हाईस्कूल पास है वे भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते है एवं जो अभ्यर्थी मात्र इण्टमीडिएट पास है वे भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते है तथा जो अभ्यर्थी मात्र आईटीआई राजकीय अथवा निजी आईटीआई से पास हैं, वे भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते हैं तथा स्नातक पास अभ्यर्थी भी रोजगार मेला में प्रतिभाग कर रोजगार पा सकते है। इसके अतिरिक्त जो अभ्यर्थी कौशल विकास से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, वे भी रोजगार मेला में सम्मिलित होकर रोजगार पा सकते हैं।


उन्‍होंने बताया कि आगामी रोजगार मेलों की जानकारी के लिए संस्थान के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने से किसी अपडेट की जानकारी मिलती रहेगी। इसके अलावा इ किसी भी कार्यदिवस में प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक दूरभाष नम्बर 0522-7118462 एवं 8840249536 पर वार्ता कर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − 8 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.