Saturday , February 4 2023

नर्सिंग पेशे की सफलता के लिए क्लिनिकल के साथ ही कम्‍युनिकेशन स्किल भी महत्‍वपूर्ण

-केजीएमयू के नर्सिंग कॉलेज के बीएससी व जीएनएम के प्रथम बैच की  लैम्‍प लाइटिंग सेरेमनी आयोजित

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। मेहनत का कोई शॉर्ट कट नहीं है, ईमानदारी व कड़ी मेहनत ही सफलता का एकमात्र विकल्‍प है। यह बात आज 24 जनवरी को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में संस्‍थान के नर्सिंग कॉलेज के बीएससी नर्सिंग व जीएनएम प्रथम बैच 2022 की “लैम्प लाइटिंग सेरेमनी” के मौके पर ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्य आश्रिता दास ने मुख्‍य अतिथि के रूप में अपने सम्‍बोधन में कही।  

इस अवसर पर किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति ले0 जन0 (डा0) बिपिन पुरी ने कहा नर्सिंग पेशे को सफल बनाने के लिए क्लिनिकल स्किल के साथ-साथ कम्युनिकेशन स्किल का होना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए जो काम बताया/सिखाया जाये वो काम ईमानदारी से करना है तथा मरीजों को हमेशा इज्जत देनी है।

कार्यक्रम में डीन,फैकल्टी आफ नर्सिंग डॉ पुनीता मानिक व डॉ रश्मि पी जॉन ने दीप प्रज्ज्वलित कर शपथ दिलाई। इस अवसर पर नर्सिंग छात्रों ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जीवन यात्रा प्रस्तुत की और नर्सिंग में हुई प्रगति को प्रदर्शित किया।  बीएससी व एमएससी नर्सिंग के प्रत्येक बैच से शीर्ष 3 छात्रो को पुरस्कृत किया गया।      

इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो विनीत शर्मा, मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ एसएन संखवार,  अन्य कॉलेजों के प्राचार्य, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, एनएचएम समन्वयक तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 3 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.