Thursday , August 18 2022

केजीएमयू आने वाले मरीज के परचे पर संस्‍थान ने की महत्‍वपूर्ण अपील

मतदान के प्रति जागरूक करने की केजीएमयू की अनूठी पहल

 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं को जागरूक करने एवं ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के उद्देश्य से किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ने एक अनूठा प्रयास शुरू किया है, जिसके तहत दिनांक 19 मार्च से अस्पताल की ओपीडी में पर्चियों पर एक मुहर लगाई गई। जिस पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक संदेश लिखा गया। आपका वोट बहुमूल्य है, कृपया राष्ट्रहित में वोट अवश्य दें।

 

यह जानकारी केजीएमयू के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसएन संखवार ने देते हुए बताया कि केजीएमयू की ओपीडी में रोजाना 7 से 8 हजार मरीज आते हैं। ऐसे में इन लोगों से अपील कर समाज के एक बड़े तबके को चुनावों के प्रति जागरूक किया जा सकता है। इसलिए चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट के निर्देशन में अस्पताल की ओपीडी के पर्चे के माध्यम से मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

 

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व पर यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम स्वयं मतदान करें तथा लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित कर लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाएं। इसी जिम्मेदारी को निभाने के लिए केजीएमयू ने यह नई पहल शुरू करने का निर्णय किया है।