टल सकता है योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल का विस्‍तार

अरुण जेटली की हालत बेहद गंभीर, योगी आदित्‍यनाथ दिल्‍ली रवाना

लखनऊ/नयी दिल्‍ली। सोमवार को होने वाला योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल का विस्‍तार टल सकता है। सूत्रों के अनुसार ऐसा इसलिए क्‍यों‍कि पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद गंभीर है, और उन्‍हें देखने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दिल्‍ली रवाना हो गये हैं।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर उन्हें देखने के लिए एम्स पहुंचे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उन्हें देखने एम्स पहुंचे थे। अरुण जेटली को एम्स में डॉक्टरों ने उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (Extracorporeal membrane oxygenation) पर शिफ्ट किया है।

आपको बता दें कि ईसीएमओ पर मरीज को तभी रखा जाता है, जब दिल और फेफड़े ठीक से काम नहीं करते और वेंटीलेटर का भी फायदा नहीं हो रहा होता है तब इसकी मदद से मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है। ज्ञात हो अरुण जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था, वहां उनका इलाज चल रहा है।

इस बीच अरुण जेटली के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए दुआओं का दौर भी चल रहा है, शनिवार को जहां हवन भी किया गया था वहीं विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट किया, ‘देश के प्रख्यात विधिवेत्ता, राजनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करते हैं।

अरुण जेटली के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही उनसे मिलने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। शनिवार को भी देश की कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां अरुण जेटली का हालचाल लेने पहुंची थी। शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेता अस्पताल पहुंचे। दोनों नेताओं ने अरुण जेटली की सेहत को लेकर डॉक्टरों से बात भी की। विभिन्न विभागों के डॉक्टरों की एक टीम अरुण जेटली की स्थिति की निगरानी कर रही है। एम्स ने जेटली की स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में 10 अगस्त से कोई बुलेटिन नहीं जारी किया है।’