Wednesday , October 11 2023

निर्णय : जब तक रद नहीं होंगे तबादले, तब तक कार्य बहिष्‍कार

-मनमाने ढंग से हुए तबादलों पर यू0पी0 मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रि‍यल एसोसिएशन का फैसला

-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सभी मिनिस्ट्रि‍यल कर्मचारियों का 19 जुलाई से सीएमओ कार्यालय पर जमावड़ा

अखिलेश श्रीवास्‍तव

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में अनियमित स्‍थानांतरण के विरोध में यू0पी0 मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रि‍यल एसोसिएशन, जनपद शाखा लखनऊ ने सोमवार 19 जुलाई से कार्य बहिष्‍कार की घोषणा की है। स्‍वास्‍थ्‍य महानिदेशालय द्वारा इस कोविड काल में विद्वेषपूर्ण ढंग से किये गये स्‍थानांतरण को लेकर आक्रोशित कर्मचारियों ने मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी कार्यालय पर डटे रहने का ऐलान किया है।

यू0पी0 मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रि‍यल एसोसिएशन, जनपद शाखा लखनऊ के अध्‍यक्ष अखिलेश श्रीवास्‍तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एसोसिएशन की आम सभा की बैठक आज 17 जुलाई को बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ में आहूत की गयी। बैठक में जनपद लखनऊ स्थित सभी स्वास्थ्य इकाइयों के मिनि‍स्ट्रियल संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया।

उन्‍होंने बताया कि बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग मे कार्यरत मिनि‍स्ट्रियल संवर्ग के अनियमित स्थानांतरण किये जाने पर संघ के सदस्यों द्वारा आक्रोश व्यक्त किया गया। संघ के सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से मांग की गयी की निदेशक (प्रशासन), स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के द्वारा इस कोविड काल मे कर्मचारियों के द्ववेषपूर्ण ढंग से किये गये स्थानांतरणों को तत्काल निरस्त करने की मांग की गयी।

संघ के सदस्यों द्वारा प्रदेश संगठन कार्यकारि‍णी के आह्वान पर सोमवार 19 जुलाई से समस्त स्थानांतरण सूचि‍यों के निरस्त किये जाने तक जनपद मुख्यालय, कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी, लखनऊ पर उपस्थित रहकर स्थानांतरण का विरोध करते हुए शासकीय कार्यों से अपने को विरत रखा जायेगा।

बैठक मे प्रान्तीय कार्यकारणी के सदस्य सुरेश कुमार, विभिन्न कार्यालय में कार्यरत मिनि‍स्ट्रियल संवर्ग के प्रतिनिधि ग्रिजेश पाण्डेय, एन0 के0 मिश्रा, ए0 पी0 सिन्हा, शशि गौतम, देवेन्द्र सिंह, प्रशांत विश्वास, सुनील कुमार सिंह, शैलेन्द्र गुप्ता, सुखरानी, स्वर्णबाला, ऋतु राज, शरद कुमार अस्थाना, संजय आनंद, सौरभ माथुर, पूजा चौहान, राहुल पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.