Wednesday , October 11 2023

नियुक्तियां-पदोन्‍नतियां सितम्‍बर तक करने के निर्णय का स्‍वागत

-कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने दूसरे प्रकरणों के भी शीघ्र निपटाने के निर्देशों का भी किया स्‍वागत

वी पी मिश्र दायें एवं शशि कुमार मिश्र बायें

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने मुख्यमंत्री द्वारा रिक्त पदों पर नियुक्ति एवं पदोन्नतियां 30 सितंबर तक निर्णय करके आदेश जारी करने के लिए मुख्य सचिव एवं अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक को निर्देशित किए जाने के लिए का स्वागत किया है।

वर्चुअल बैठक में मोर्चा ने आशा व्यक्त की है कि स्थानीय निकाय कर्मचारियों के पुनर्गठन व विनियमितिकरण एवं संविदा/ आउटसोर्सिंग /दैनिक कर्मचारियों के नियमितीकरण, राजकीय निगम कर्मचारियों एवं विकास प्राधिकरण कर्मचारी संवर्ग के पुनर्गठन आदि के प्रकरण में राज्य सड़क परिवहन निगम सहित अन्य विभागों के संवर्ग की वेतन विसंगतियां एवं नियमावली प्राख्यापन के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित वेतन समिति की तत्काल बैठक करके निर्णय कराएं।

कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष वी पी मिश्र एवं महासचिव शशि कुमार मिश्र, अतुल मिश्रा वरिष्ठ उपाध्यक्ष व महामंत्री राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ प्र ने मुख्य सचिव एवं अपर मुख्यसचिव  नियुक्त एवं कार्मिक के अथक प्रयासों का स्वागत करते हुए वेतन समिति की बैठक शीघ्र बुलाकर निर्णय करने का आग्रह किया है। चिकित्सा एवं स्वास्‍थ्‍य विभाग के डिप्लोमा फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्रिस्ट की वेतन विसंगति एवं राजकीय नर्सेज संघ के संवर्ग का कैडर पुनर्गठन केंद्र की भांति करके पदोन्नति करने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि कोविड-19 महामारी में इस संवर्ग ने जान पर खेलकर मरीजों की रक्षा की है कुछ स्वयं भी संक्रमित होकर अपनी जान गंवा चुके हैं, उनका मनोबल बढ़ाना उचित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.