Saturday , October 14 2023

लारी कार्डियोलॉजी में नर्स के साथ वार्ड बॉय ने की मारपीट, नौकरी से निकाला गया

-आउटसोर्स कर्मचारी के रूप में तैनात था वार्डबॉय, फर्म पर भी लगा जुर्माना

 सेहत टाइम्‍स

 लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में नर्सिंग ऑफीसर के साथ मारपीट, दुर्व्‍यवहार करने के आरोपी वार्ड बॉय की सेवाएं समाप्‍त करते हुए उसे आउटसोर्सिंग कराने वाली फर्म पर दस हजार रुपये जुर्माना लगाने के आदेश केजीएमयू प्रशासन ने फर्म को दिये हैं। इसके साथ ही फर्म से घटना का परीक्षण करते हुए आवश्‍यकतानुसार एफआईआर दर्ज कराने के आदेश भी दिये गये हैं। ज्ञात हो 30 मई को हुई इस घटना के बाद पीड़‍ति‍ नर्सिंग ऑफीसर ने आज अन्‍य नर्सिंग ऑफीसर के साथ लारी के गेट पर प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि सीसीटीवी फुटेज में भी घटना को देखा जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार लारी कार्डियोलॉजी में तैनात नर्सिंग ऑफीसर ने आज 31 मई को केजीएमयू प्रशासन को भेजे अपने प्रार्थना पत्र में  अवगत कराया कि 30 मई को 7 बजे जब वह ड्यूटी पर थी तब वहीं पर काम करने वाले  वार्ड बॉय राजन (राजेंद्र) ने मेरे ऊपर भद्दे कमेंट व गाली गलौज करते हुए मारपीट की। उसने यह भी आरोप लगाया है कि मेरे साथ हाथापाई की गई व जान से मारने की धमकी भी दी है।

इस आशय की शिकायत के आधार पर कुलसचिव रेखा एस चौहान ने आउटसोर्सिंग कर्मचारी देने वाली मेसर्स सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड को पत्र भेजकर कर्मचारी राजेंद्र द्वारा किए गए कृत्य के लिए जहां फर्म पर 10,000 रुपये का अर्थदंड  लगाया वहीं यह  भी कहा कि संबंधित कर्मचारी की तत्काल प्रभाव से सेवाएं समाप्त कर यथावश्यकता एफआईआर दर्ज कराते हुए कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.