Wednesday , October 11 2023

इंग्लिश मीडियम स्‍कूल की लाइब्रेरी में भी स्‍थापित किया गया वांग्‍मय साहित्‍य

कॉल्विन पब्लिक स्‍कूल में एसडी मिश्रा ने दान किया 326वां सेट

लखनऊा। गायत्री ज्ञान मंदिर इंदिरा नगर, लखनऊ के विचार क्रान्ति ज्ञान यज्ञ अभियान के अन्तर्गत कॉल्विन पब्लिक स्कूल यू.पी. बोर्ड इंग्लिश मीडियम तेलीबाग निकट वृन्दावन योजना कॉलोनी, लखनऊ के केन्द्रीय पुस्तकालय’ में गायत्री परिवार के संस्थापक युगऋषि पं0 श्री राम शर्मा आचार्य द्वारा रचित सम्पूर्ण 78 खण्डों का वांग्‍मय साहित्य स्थापित किया गया। अभियान चलाकर स्‍थापित किया जा रहा वांग्‍मय साहित्‍य का यह 326वां सेट है।

यह वांग्‍मय साहित्य गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट, गायत्री ज्ञान मंदिर इन्दिरा नगर के सक्रिय कार्यकर्ता एसडी मिश्रा ने अपने स्व. माता-पिता की स्मृति में संस्थान के पुस्तकालय को भेंट किया एवं उमानंद शर्मा ने शिक्षक/शिक्षिकाओं को अखण्ड ज्योति पत्रिका भेंट की तथा डॉ0 नरेन्द्र देव ने सभी छात्र-छात्राओं को एक-एक पॉकेट बुक भेंट की।
इस अवसर पर वांग्‍मय स्थापना अभियान के मुख्य संयोजक उमानंद शर्मा वांग्‍मय साहित्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ज्ञान दान ही युगधर्म है ऋषि साहित्य है, ‘‘अब इंग्लिश मीडियम के छात्र-छात्रायें भी ऋषि वांग्‍मय से नैतिक शिक्षा प्राप्त करेंगे’’। यह ज्ञान-दान अपने पूर्वजों की स्मृति में करना चाहिये। डॉ0 नरेन्द्र देव ने छात्र-छात्राओं को निरोगी जीवन जीने के ऋषि सूत्र दिये। इस अवसर पर साहित्‍य का सेट भेंट करने वाले एस.डी.मिश्रा ने भी अपने विचार रखे। संस्थान के प्रबन्ध निदेशक विनोद पाण्डेय ने धन्यवाद ज्ञापन व्यक्त किया। इस अवसर पर उदयभान सिंह सहित शिक्षक-शिक्षिकायें एवं छात्र-छात्रायें भी मौजूद थे।