चरक अस्‍पताल में दो डॉक्‍टर और एक नर्स हुई कोरोना पॉजिटिव

-संक्रमित मरीज के भर्ती होने के मामले में थे होम क्‍वारेंटाइन

लखनऊ। ठाकुरगंज स्थित चरक हॉस्पिटल को शनिवार को दो डॉक्टर और एक नर्स की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, इसके  बाद मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ.नरेन्द्र अग्रवाल ने अस्‍पताल को बंद करने के निर्देश दिए है। अन्य डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को होम कोरेन्टीन रहने के निर्देश दिए है। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। संक्रमण प्रसार की संभावनाओं को देखने के बाद ही, अस्पताल के पुन: खुलने के आसार हैं।

ज्ञात हो कि चरक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर हॉस्पिटल में बीते 24 मई को अम्बेडकर नगर निवासी गुर्दे की बीमारी से पीडि़त बुजुर्ग डाइलिसिस करवाने के लिए भर्ती हुआ था। अगले दिन 25 मई को मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां की आइसोलेशन यूनिट को बंद करवा कर मरीज के संपर्क में आए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को होम क्वारंटीन कर दिया गया था।

पांच दिन बाद यानी कि शुक्रवार को क्वारेंटीन किये गये चिकित्सक व स्टाफ के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार को आई रिपोर्ट में दो डॉक्टर और एक नर्स में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हॉस्पिटल को बंद करने के निर्देश दिए गए है। सीएमओ डॉ. अग्रवाल ने बताया कि हॉस्पिटल को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद किया गया है। डॉक्टर और नर्स के संपर्क में आए अन्य मरीजों की भी सूची तैयार की जा रही है। सभी के सैंपल लिए जाएंगे। इस दौरान हॉस्पिटल को रोजाना सैनिटाइज करवाया जाएगा।