Friday , August 26 2022

राज्‍य कर्मचारियों को दिया जाने वाला यात्रा भत्‍ता की दरें बढ़ीं

-मं‍त्रिपरिषद की बैठक में लिया गया निर्णय

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने नये वर्ष में हुई पहली मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य कर्मचारियों को दिए जाने वाले स्थायी मासिक भत्ता (नियत यात्रा भत्ता) को पुनरीक्षित कर इसमें वृद्धि करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां लोक भवन में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मंत्रिपरिषद ने वेतन समिति 2016 के 7वें प्रतिवेदन भत्‍तों एवं सुविधायें में स्थाई मासिक भत्ता के संबंध में दी गई संस्तुतियों पर विचार करते हुए इस भक्ते को बढ़ाने का निर्णय लिया। नई दरें जो पुनरीक्षित की गई है उसके अनुसार अब तक दिए जा रहे मासिक भत्‍ते 100 रुपये के स्‍थान पर 200 रुपये,  200 रुपये के स्थान पर अब 300 रुपये, 300 रुपये के स्थान पर 450 रुपये तथा 400 रुपये के स्‍थान पर 600 प्रतिमाह दिया जाएगा।

मंत्रिपरिषद ने इस सम्‍बन्‍ध में की गयीं संस्‍तुति‍यों पर विचार करते हुए इसे बढ़ाने का निर्णय लिया है। ये बढ़ी हुई दरें तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इससे विभिन्न राजकीय विभागों में कार्यरत करीब डेढ़ लाख से अधिक कर्मचारी लाभान्वित होंगे। अब तक मिल रहे भत्‍ते की दरें एक नवंबर 2012 से चल रही थीं।