Friday , October 20 2023

समय आ गया है जब जनता सीएए पर झूठ फैलाने वालों को देगी माकूल जवाब : दिलीप श्रीवास्‍तव

-सीएए विरोधी सदफ जफर कांग्रेस और सीएए पर नगर निगम में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव लाने वाले रजनीश गुप्‍ता भाजपा से हैं आमने-सामने

-लखनऊ मध्‍य विधानसभा सीट पर चुनावी गहमा-गहमी हुई तेज, 23 को होगा मतदान

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता व पूर्व प्रवक्‍ता दिलीप श्रीवास्‍तव ने कहा कि एक तरफ जहां सीएए जैसे सुलझे हुए कानून को लेकर भोले-भाले लोगों को भड़काने का काम किया गया तथा कानून की हदों का पार करते हुए प्रदर्शन, हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया गया, बताया गया कि यह कानून मुस्लिम भाइयों की भारत की नागरिकता समाप्‍त करने के लिए है, जबकि इस अधिनियम में ऐसा कहीं भी नहीं है, इसमें तो पड़ोसी देशों के पीडि़त भारतीयों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

यहां कलक्‍ट्रेट में 174 लखनऊ मध्‍य विधानसभा के प्रत्‍याशी रजनीश कुमार गुप्‍ता के समर्थन में लखनऊ बार एसोसिएशन के तत्‍वावधान में आयोजित सभा में दिलीप श्रीवास्‍तव ने कहा कि सीएए पर स्वार्थ निहित तत्वों द्वारा भ्रामक बातें फैलाई गयीं। सीएए का विरोध करने वाले को कांग्रेस टिकट दे रही है। उन्‍होंने कहा कि दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की ओर से उस युवा नेता रजनीश कुमार गुप्‍ता को लखनऊ मध्‍य से उतारा गया है जिसने इसी सीएए को लेकर प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद ज्ञापित करने के लिए नगर निगम के सदन में प्रस्‍ताव लाये थे।

रजनीश कुमार गुप्‍ता ( भाजपा ) और सदफ जफर ( कांग्रेस )


दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि अब समय आ गया है जब जनता को जवाब देना है कि उसे भोली-भाली जनता को झूठा डर दिखाकर दंगा-प्रदर्शन की आग में झोंकने वाले लोगों को नकारना है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्‍यमंत्री तक के बार-बार समझाने के बावजूद सीएए का विरोध करने वालों ने अपना झूठ फैलाओ अभियान जारी रखा था। लेकिन झूठ ज्‍यादा समय तक टिक नहीं सकता है, और जनता सब समझती है, इसलिए मुझे पूरा विश्‍वास है कि विरोधियों के इस झूठ फैलाने का जवाब जनता आने वाली 23 फरवरी को कमल के फूल वाले बटन को दबाकर देगी।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने लखनऊ मध्‍य विधानसभा से उन्‍हीं सदफ जफर को मैदान में उतारा है, जो सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में अपनी सक्रिय भागीदारी निभा रही थीं। इस मुद्दे पर जब परिवर्तन चौक पर हिंसा हो रही थी, उस समय सदफ जफर हिंसा को लेकर फेसबुक लाइव कर रही थीं। उसी समय उन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। सदफ के खिलाफ अब भी मुकदमा चल रहा है, और वह इस समय जमानत पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.