Monday , May 16 2022

बांझपन और गर्भावस्‍था की बीमारियों का चिकित्‍सीय मिश्रण लिक्विड में उपलब्‍ध

-प्रोफेस हेल्‍थ प्रोडक्‍ट्स ने बाजार में उतारा शुगर फ्री Argee-xv

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। प्रोफेस हेल्‍थ प्रोडक्‍ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने बांझपन तथा गर्भावस्‍था के दौरान होने वाली बीमारियों प्री एक्‍लेम्प्सिया और प्‍लासेंटल इनसफि‍शियन्‍सी के उपचार में लाभकारी चिकित्‍सीय मिश्रण Argee-xv बाजार में उतारा है।

यह जानकारी आज यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता में देते हुए कम्‍पनी के मैनेजिंग डाइरेक्‍टर विजय मल्‍होत्रा ने बताया कि प्रोफेस हेल्‍थ प्रोडक्‍ट्स प्राइवेट लिमिटेड पिछले दो दशकों से चिकित्‍सा के क्षेत्र में कार्य कर रहा है। Argee-xv के बारे में उन्‍होंने बताया कि‍ यह लिक्विड L-arganine और proanthocyanidine का उपयुक्‍त मिश्रण है, और यह कई वर्षों से यह मिश्रण पाउडर के तौर पर सैशे में उपयोग में आता रहा है। प्रोफेस ने यही उत्‍पाद द्रव्‍य के रूप में उतारा है जो पूरी तरह घुलने में सक्षम है जिससे सही मात्रा में दवा रोगी के शरीर में पहुंच जाती है।

प्रोडक्‍ट मैनेजर हेड शिखा सिक्‍का ने बताया कि यह मिश्रण जटिल बीमारियों जैसे बांझपन, प्री एक्‍लेम्प्सिया, प्‍लासेंटल इनसफि‍शियन्‍सी के उपचार में लाभकारी रहा है लेकिन पाउडर के रूप में इसकी मात्रा का सही अनुमान न लग पाने के कारण इसकी गुणवत्‍ता पर प्रभाव पड़ा। ऐसे में प्रोफेस ने इसे लिक्विड में उतारा है, साथ ही यह सैशे से अधिक किफायती दामों पर उपलब्‍ध है। उन्‍होंने बताया कि कच्‍चे आम के फ्लेवर वाला Argee-xv शुगर फ्री होने के चलते डायबिटीज के रोगियों के लिए पूरी तरह सुरक्षित भी है। पत्रकार वार्ता में डाइरेक्‍टर अखिल चौधरी और सुधीर कुमार सिंह भी मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 13 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.