प्रत्‍येक आयुर्वेद चिकित्‍सक को संगठन से जोड़ेगी विश्‍व आयुर्वेद परिषद

-मकर संक्रांति पर मनाया गया विश्‍व मंगल दिवस

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। मकर संक्रांति के अवसर पर मंगलवार को विश्व आयुर्वेद परिषद लखनऊ नगर की ओर से विश्व मंगल दिवस पूर्व वर्षों की भांति मनाया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ अजय दत्त शर्मा अवध प्रांत के अध्यक्ष ने की। कार्यक्रम में मुख्‍य रूप से संगठन को अवध प्रांत के जिलों के कस्‍बों तक पहुंचाने पर चर्चा की गयी।

अध्‍यक्ष डॉ अजय दत्‍त शर्मा ने कहा कि संगठन को मजबूत करने की जिम्‍मेदारी हम सबकी है। इस अवसर पर तय किया गया बलरामपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ प्रांजल को बलरामपुर, गोंडा, बस्ती आदि जिलों में कार्यक्रमों के लिए अधिकृत किया गया। डॉ प्रांजल मुख्‍य रूप से जिलों-कस्‍बों में आयु‍र्वेद चिकित्‍सा कर रहे चिकित्‍सकों को संगठन से जोड़ कर संगठन को बढ़ाने के लिए भी कार्य करेंगे।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ आरएन राठौर परिषद के क्षेत्र के महामंत्री डॉ बी पी सिंह, स्टेट आयुर्वेद कॉलेज की रस शास्त्र की विभागाध्यक्ष डॉ रंजना द्विवेदी केजीएमयू के आयुष विभाग के प्रभारी डॉ सुनीत मिश्रा, स्टेट आयुर्वैदिक कॉलेज के डॉ पुनीत मिश्रा, सहारा हॉस्पिटल के आयुर्वेद विभाग के प्रभारी डॉ मनोज मिश्रा और अन्य दर्जनों चिकित्सकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर में सहारा हॉस्पिटल के आयुर्वेद चिकित्सक डॉ अनुराग दीक्षित के निवास पर संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ अनुराग दीक्षित ने खिचड़ी भोज का आयोजन किया। विश्व आयुर्वेद परिषद के आगे के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी। कार्यक्रम में विषय विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर डॉ बी पी सिंह महामंत्री अवध क्षेत्र विश्व आयुर्वेद परिषद संगठन के बारे में बातचीत की। अंत में डॉ अनुराग दीक्षित ने सभी आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।