Wednesday , October 11 2023

समूह ‘ग’ के कार्मिकों के तीन वर्ष पर पटल या क्षेत्र परिवर्तन की सूचना न मिलने पर शासन ने फि‍र लिखा पत्र

-27 जुलाई को सूचना व प्रमाणपत्र भेजने के दिये थे आदेश, अब तक नहीं भेजी गयी है सूचना

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के सरकारी विभागों में तैनात समूह ग के कर्मचारियों के प्रत्‍येक तीन वर्ष पर पटल परिवर्तन या क्षेत्र परिवर्तन को लेकर एक माह पूर्व मांगी गयी सूचना व प्रमाण पत्र शासन को न भेजे जाने पर अपर मुख्‍य स‍चिव ने आपत्ति जताते हुए अब यह सूचना 31 अगस्‍त तक अवश्‍य भेजने के निर्देश दिये हैं। उन्‍होंने कहा है कि इस बारे में मुख्‍य सचिव स्‍तर पर समीक्षा किये जाने की बात कही है।

अपर मुख्‍य सचिव डॉ देवेश चतुर्वेदी ने 25 अगस्‍त, 2022 को सभी अपर मुख्‍य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों को भेजे पत्र में कहा है कि सरकारी कार्यालयों में कार्य की शुचिता बनाये रखने के दृष्टिगत समूह ग के कार्मिकों का प्रत्‍येक 3 वर्ष के उपरान्‍त पटल/क्षेत्र परिवर्तन किये जाने के संबंध में संबंधित कार्याध्‍यक्षों/विभागाध्‍यक्षों द्वारा प्रमाण पत्र संबंधी सूचना कार्मिक विभाग को उपलब्‍ध कराये जाने के संबंध में 27 जुलाई, 2022 को आदेश निर्गत किये गये थे लेकिन इस संबंध में प्रशासकीय विभाग के स्‍तर से किसी प्रकार की सूचना कार्मिक विभाग को प्राप्‍त नहीं हुई है।

पत्र में कहा गया है कि शासन के इस आदेश के अनुपालन में समूह ग कार्मिकों का पटल परिवर्तन एवं फील्‍ड में तैनात कार्मिकों का क्षेत्र परिवर्तन किये जाने के संबंध में प्रमाण पत्र सहित सूचना अपने प्रशासनिक विभाग के माध्‍यम से 31 अगस्‍त, 2022 तक कार्मिक विभाग को अवश्‍य उपलब्‍ध करायें। पत्र में लिखा है कि इस संबंध में मुख्‍य सचिव के स्‍तर पर शीघ्र ही समीक्षा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.