पहली जुलाई को मनाया जायेगा कर्तव्‍य दिवस, कोरोना वारियर्स का होगा सम्‍मान

-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ ही दूसरे विभागों के लोगों का भी होगा सम्‍मान

लखनऊ इप्सेफ के आह्वान पर 1 जुलाई को पूरे देश में कर्तव्य दिवस के रूप में मनाते हुए कर्मचारी कर्तव्य की शपथ ग्रहण करेंगे। उत्तर प्रदेश में कार्यक्रम राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में संपन्न होगा। कार्यक्रम की तैयारी के लिए आज परिषद की जनपद शाखा लखनऊ के पदाधिकारियों की बैठक बलरामपुर चिकित्सालय में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुभाष चंद श्रीवास्तव ने की उन्‍होंने बताया कि लखनऊ में सभी कार्यालयों व अस्पतालों में कर्मचारियों द्वारा कर्तव्य की शपथ लेते हुए सरकारी क्षेत्र को मजबूत करने, जनता को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराने की शपथ ली जाएगी। इसके साथ ही प्रत्येक कार्यालय में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान भी होगा। निर्धारित किया गया कि कोरोना से बचाव व उपचार में लगे सभी कार्मिकों के सम्मान के साथ प्रेस प्रतिनिधियों, पुलिसकर्मियों, परिवहन निगम के कर्मियों आदि का भी सम्मान होगा।

बैठक में सभी संवर्गों के पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित प्रदेश महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण काल में सरकारी कर्मियों विशेष तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिसकर्मी, प्रेस प्रतिनिधियों, सफाई कर्मियों द्वारा प्रथम पंक्ति में कार्य किया जा रहा है। पब्लिक सेक्टर (सरकारी संस्थान) द्वारा जनता को बेहतर सेवा प्रदान की जा रही है जिससे जनता का विश्वास सरकारी संस्थानों पर बढ़ा है।

इसलिए इप्सेफ ने पूरे देश के कर्मचारियों का मनोबल मजबूत करने के साथ सरकारी क्षेत्र की विश्वसनीयता को और मजबूत करने के लिए शपथ ग्रहण का निर्णय लिया। वही कोरोना वारियर्स का सम्मान भी प्रशस्ति पत्र देकर किया जाएगा।

बैठक में संगठन प्रमुख के के सचान, अध्यक्ष सुरेश रावत, प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव, मण्डलीय मंत्री राजेश कुमार चौधरी, सतीश यादव,  मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, ओ पी पांडे, कमल श्रीवास्तव, राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ के महामंत्री अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।