Wednesday , October 11 2023

उप मुख्‍यमंत्री की दिखायी राह को पकड़ा चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ भाजपा लखनऊ के संयोजक ने

-क्रॉनिक किडनी डिजीज से ग्रस्‍त गंभीर महिला को ट्रॉमा सेंटर में कराया भर्ती

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। कहते हैं कि किसी भी अच्‍छे कार्य की शुरुआत जब नेतृत्‍व के लेवल से होती है तो उसका मैसेज उस नेतृत्‍व के साथ कार्य करने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति तक अच्‍छा प्रभाव डालता है। कुछ ऐसा ही भारतीय जनता पार्टी के महानगर कार्यालय में भी हुआ।

ज्ञात हो विभागीय कैबिनेट मंत्री व राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पिछले दिनों महानगर स्थित भाऊराव देवरस संयुक्‍त चिकित्‍सालय के निरीक्षण के दौरान एक गंभीर मरीज को बलरामपुर चिकित्‍सालय में भर्ती करवाने में अपनी विशेष रुचि दिखायी थी। इसी प्रकार की एक और घटना में महानगर लखनऊ भाजपा के चिकित्‍सा प्रकोष्‍ठ के संयोजक व आईएमए के कार्यकारिणी सदस्‍य डॉ शाश्‍वत विद्याधर ने क्रॉनिक किडनी डिजीज से पी‍डि़त एक महिला जिसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती होने में दिक्‍कत आ रही थी, उसे वहां अपने व्‍यक्तिगत प्रयास करते हुए वहां भर्ती करवाया, मरीज की हालत अब बेहतर है, मरीज और उसके परिजन डॉ शाश्‍वत को धन्‍यवाद देते नहीं थक रहे हैं।

हुआ यूं कि प्रतापगढ़ से लखनऊ आयी महिला मरीज को बलरामपुर अस्पताल से केजीएमयू रेफर किया गया था पर ट्रॉमा सेंटर में बिस्तर खाली  न होने के कारण महिला को भर्ती नहीं किया जा पा रहा था। महिला मरीज काफी गंभीर हालत में थी। महिला के भाई ने भाजपा लखनऊ कार्यालय कैसरबाग में जाकर मदद मांगी, तत्पश्चात डॉ.शाश्वत विद्याधर ने तुरंत केजीएमयू ट्रामा सेंटर के सीएमएस से अनुग्रह कर  महिला मरीज को दिखवाया और कुछ ही देर में महिला मरीज को भर्ती कर लिया गया। मरीज की डायलिसिस भी हुई।

डॉ.शाश्वत विद्याधर कई बार मरीज को देखने केजीएमयू भी गए।मरीज अब स्वस्थ है और अपने घर प्रतापगढ़ वापस जा चुकी है। आपको बता दें कि एमडी पैथोलॉजिस्ट एवं जनरल फिजिशियन डॉ. शाश्वत विद्याधर प्रतिदिन एक चैरिटेबल क्लिनिक भी चलाते हैं जिसमें गरीबों का निशुल्क इलाज करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.