Wednesday , October 11 2023

सुनील यादव को किया गया उत्‍कृष्‍ट नागरिक सम्‍मान से सम्‍मानित

-सामाजिक व शिक्षा के क्षेत्र में कार्यों के लिए दिया गया सम्‍मान 

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ स्टेट फार्मेसी कॉउंसिल के पूर्व चेयरमैन, फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष, सिविल चिकित्सालय के चीफ फार्मेसिस्ट सुनील यादव के सामाजिक कार्यों, शिक्षा के क्षेत्र में लगातार किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए अतुल्य फाउंडेशन द्वारा उन्‍ह‍ें उत्कृष्ट नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया है।

द एलाइट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में संस्था के चेयरमैन अतुल करन यादव,  वाइस प्रेसिडेंट  डॉ पी आर धूसिया आदि की उपस्थित में  वरिष्ठ आईएएस आरए प्रसाद (सेनि) द्वारा सुनील यादव को सम्‍मानित किया गया।

सुनील यादव सामाजिक क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहते हैं, फार्मेसी शिक्षा के साथ ही समाज को जागरूक करने के लिए अनेक माध्यमों से समाज के प्रत्येक वर्ग को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन रहते हुए उन्होंने काउंसिल को इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से जोड़ा।

श्री यादव द्वारा अपनी टीम के साथ मिलकर गरीब तबके व ग्रामीण क्षेत्रों में नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं, साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास भी नि:शुल्क होते हैं। जनता को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना उनकी प्राथमिकता में रहता है। श्री यादव का कहना है कि दवा शरीर के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है  लेकिन औषधियों के बारे में उचित जानकारी भी बहुत आवश्यक है, औषधियों का उचित रखरखाव, मरीज की काउंसलिंग किसी भी रोगी को ठीक करने के लिए सबसे जरूरी है। सम्‍मान के लिए उन्होंने अतुल्य फाउंडेशन का धन्यवाद ज्ञापित किया। इसी कार्यक्रम में के के सचान प्रभारी अधिकारी फार्मेसी तथा कुछ आईपीएस व प्रशासनिक अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.