हाल ही में विदेश से लौटे व्‍यक्ति से दूरी बनाकर रहें, प्रशासन को सूचना दें

-बलरामपुर अस्‍पताल में बुखार वाले मरीजों के लिए 24 घंटे पृथक फीवर क्‍लीनिक

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर चिकित्‍सालय में बुखार के लिए मरीजों के लिए पृथक से फीवर क्‍लीनिक बनायी गयी है, इसे अलग बनाने का उद्देश्‍य संक्रमण को रोकना है। अस्‍पताल की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के उपाय भी अस्‍पताल परिसर में लगाये गये हैं, इनमें अन्‍य उपायों के साथ यह भी कहा गया है कि यदि कोई व्‍यक्ति विदेश यात्रा करके लौटा है, तो उनसे और उनके सम्‍पर्क में आने वाले लोगों से दूरी बना कर रखें तथा इसके बारे में प्रशासन को सूचित भी करें।

यह जानकारी देते हुए अस्‍पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन ने बताया कि सामान्‍य मरीजों और बुखार के मरीजों को संक्रमण के दृष्टिकोण से अस्‍पताल में फीवर क्‍लीनिक को पृथक रूप से तैयार किया गया है। उन्‍होंने बताया कि फीवर क्‍लीनिक प्रात: 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओल्‍ड स्‍पेशल वार्ड परिसर में तथा दोपहर 2 बजे से अगली सुबह 8 बजे तक इमरजेंसी परिसर में चलायी जा रही है।

उन्‍होंने कहा कोरोना वायरस को लेकर सभी आवश्‍यक इंतजाम किये गये हैं। उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक चलें। उन्‍होंने बताया इसके लिए अस्‍पताल परिसर में सूचनायें लगायी गयी हैं जिसमें कोरोना वायरस से बचाव के लिए क्‍या करना है, दिया गया है।