मैत्री मैच में एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर्स इलेवन ने हेल्‍थ सिटी स्‍माइल ट्रेन डॉक्‍टर्स इलेवन को दी मात

लखनऊ विश्‍व विद्यालय ग्राउंड पर खेले गये मैच का उद्घाटन किया अवनीश अवस्‍थी ने

लखनऊ। लखनऊ विश्‍वविद्याल के प्‍ले ग्राउंड में आज रविवार को संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एसजीपीजीआई) डाइरेक्‍टर इलेवन और हेल्‍थ सिटी स्‍माइल ट्रेन डॉक्‍टर्स इलेवन के बीच टी-20 क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इस मैत्री क्रिकेट मैच का उद्घाटन मुख्‍य अतिथि उत्‍तर प्रदेश सरकार के पर्यटन विभाग के अपर मुख्‍य सचिव व महानिदेशक पर्यटन अवनीश अवस्‍थी ने किया। बाद में एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर इलेवन ने हेल्‍थ सिटी स्‍माइल ट्रेन डॉक्‍टर्स इलेवन को हराकर विजेता होने का गौरव हासिल किया।

एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर इलेवन के कप्‍तान डॉ शांतनु पांडेय ने धुआंधार 76 रनों की पाली खेली। हेल्‍थ सिटी स्‍माइल ट्रेन डॉक्‍टर्स इलेवन के कप्‍तान डॉ वैभव खन्‍ना ने टॉस जीतकर एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर इलेवन को क्षेत्ररक्षण का न्‍यौता दिया। निर्धारित 20 ओवर्स में डॉ सुमित की 64 रनों की जुझारू पारी की मदद से 150 रन बनाये। इसके जवाब में एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर इलेवन के कप्‍तान व ओपनर डॉ शांतनु ने 76 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर दो ओवर शेष रहते हुए तीन विकेट से मैच जीत लिया।

मैच के अंत में मुख्‍य अतिथि अवनीश अवस्‍थी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्‍कार व ट्रॉफी प्रदान की। विजेता एसजीपीजीआई डाइरेक्‍टर्स इलेवन की टीम, उपविजेता हेल्‍थ सिटी स्‍माइल ट्रेन डॉक्‍टर्स इलेवन की टीम, मैन ऑफ द मैच डॉ शांतनु पांडेय, उत्‍कृष्‍ट बल्‍लेबाज डॉ सुमित, उत्‍कृष्‍ट गेंदबाज डॉ हिमांशु कृष्‍णा, उत्‍कृष्‍ट क्षेत्ररक्षक डॉ अभय वर्मा के साथ ही उत्‍कृष्‍ट कमेंट्री के लिए डॉ आदर्श कुमार व सुचित सेठ को, उत्‍कृष्‍ट अम्‍पायरिंग के लिए डॉ बसंत, डॉ सैफ, ज्‍वॉय, कार्तिक को तथा स्‍कोरिंग के लिए नीरज कुमार शर्मा को ट्राफि‍यां और पुरस्‍कार दिये गये।