Thursday , June 13 2024

राजनाथ का आश्वासन, कर्मचारी शासन के महत्वपूर्ण अंग, समस्याओं पर करेंगे पुनः चर्चा

-इप्सेफ ने दी नई सरकार को बधाई, पुरानी पेंशन की याद दिलायी

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इप्सेफ ने प्रधानमंत्री एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा अन्य केन्द्रीय मंत्रियों को बधाई दी है। राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि इप्सेफ के राष्ट्रीय नेताओं के साथ वे जल्द ही भेंट कर उन्हें सहयोग का धन्यवाद देंगे तथा कर्मचारियों की समस्याओं पर पुनः चर्चा करके सार्थक निर्णय करायेंगे, क्योंकि कर्मचारी शासन के महत्वपूर्ण अंग हैं।

इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन (इप्सेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी0पी0 मिश्र एवं महासचिव प्रेमचन्द्र ने बताया कि इप्सेफ ने एनडीए सरकार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवं सभी मंत्रियों को जीत एवं पदभार ग्रहण करने की बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया है कि नयी सरकार, पुरानी पेंशन बहाली, 8वे वेतन आयोग का गठन एवं आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का विनियमित, सेवा सुरक्षा, न्यूनतम वेतन की मांग पर जल्द सार्थक निर्णय करेगी, जिससे सरकार एवं कर्मचारियों के बीच आपसी सद्भाव बना रहेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा है कि वे इप्सेफ के राष्ट्रीय नेताओं से बहुत जल्द मिलेंगे। उन्होंने कहा है कि 30 जून एवं 31 दिसम्बर को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को 1 जनवरी व 1 जुलाई की पेंशन में एक एन्क्रीमेंट बढ़ाकर देने के संबंध में निर्णय कर दिया गया है। शेष मांगों पर भी पूर्व में दिये गये आश्वासन का अनुपालन करायेंगे।
राष्ट्रीय सचिव एवं महामंत्री राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ0प्र0 ने उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा 31 दिसम्बर एवं 01जुलाई को पेंशन में एक इन्क्रीमेंट बढ़ा कर जोड़ने का आदेश जारी किये जाने का स्वागत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.