Thursday , August 18 2022

राजनाथ ने महंगाई भत्‍ते की किस्‍त के लिए दिया आश्‍वासन

-महंगाई भत्‍ते की किस्‍त के लिए राजनाथ से इप्‍सेफ ने किया आग्रह

                  वी पी मिश्र

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी॰पी॰ मिश्र ने आज लखनऊ के सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वर्चुअल बात करके कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की किस्तों को जुलाई में भुगतान करने का आग्रह किया। श्री मिश्र ने उनसे कहा कि निरंतर बढ़ती जा रही भीषण महंगाई से एवं कोरोना महामारी से त्रस्त कर्मचारी परिवार को इससे बड़ी राहत मिलेगी। राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि महंगाई भत्ते की किस्तों के भुगतान कराने का वे अपने स्तर से पूरा प्रयास कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि देशभर के कर्मचारी पूरी निष्ठा एवं मेहनत से जान पर खेलकर महामारी से जनता को बचाने में अपनी सेवाएं दी हैं और दे रहे हैं। हजारों की संख्या में दिवंगत भी हो चुके हैं। दिवंगत कर्मचारी के परिवार को 50 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि का भुगतान मिलना शुरू भी हो गया है तथा उनके आश्रित को नौकरी एवं समस्त देयों का भुगतान भी होने लगा है, इसके लिए इप्सेफ आभारी है।

श्री मिश्र ने बताया कि राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि महंगाई भत्ते की किस्तों के भुगतान कराने का वे अपने स्तर से पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्‍होंने आशा व्यक्त की है कि भारत सरकार महंगाई भत्ते की भी किस्तों का भुगतान अपने वादे के अनुरूप जुलाई में अवश्य करेगी। उन्होंने कहा कि दिवंगत कर्मचारियों के आश्रित को 50 लाख रुपए की अनुग्रह धनराशि के भुगतान में आ रही कठिनाइयों को दूर कर दिया गया है और तदअनुरूप भुगतान भी होने लगा है। जैसे ही लोग क्लेम भेजेंगे तत्परता से भुगतान किया जा रहा है ।

श्री मिश्र ने सहयोग करने के लिए रक्षा मंत्री के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है और आशा व्यक्त की है कि देश भर के कर्मचारियों को भविष्य में भी उनका हमेशा सहयोग मिलता रहेगा।