हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे पर मनायेंगे पुलवामा शहीद दिवस : डॉ सूर्यकांत

-धन्‍वन्‍तरि सेवा संस्‍थान ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। धन्वन्तरि सेवा संस्थान प्रत्‍येक वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा अमर शहीद दिवस के रूप में मनायेगा। धन्वन्तरि सेवा संस्थान द्वारा इस वर्ष भी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की बरसी पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्‍थान के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डॉ सूर्यकांत ने कहा कि सामान्‍यत: 14 फरवरी के दिन को लोग प्‍यार का दिन मानते हुए वैलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं। ऐसे में अगर इस दिन को पुलवामा अमर शहीद दिवस के रूप में मनाया जाये तो देश की रक्षा करते हुए प्राण देने वाले वीरों के प्रति यह सच्‍चा प्‍यार होगा। डॉ सूर्यकांत के इस प्रस्‍ताव को सर्वसम्‍मति से स्‍वीकार कर लिया गया। इस अवसर पर रक्तदान शिविर भी लगाया गया, जिसमें 20 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।

केजीएमयू स्थित धन्वन्तरि सेवा केंद्र पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सभी उपस्थित जनों को सोशल मीडिया,प्रिंट मीडिया के माध्यम से हर स्तर पर प्रत्‍येक वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा अमर शहीद दिवस मनाये जाने के निर्णय को पहुंचाने का आह्वान किया गया। ज्ञात हो पिछले वर्ष भी संस्‍थान की ओर से लोक निर्माण विभाग के सहयोग से विश्‍वेश्‍वरैया भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था जिसमें पुलवामा हमले में शहीद उत्‍तर प्रदेश के जवानों के परिवारों को बुलाकर शहीद की विधवा के साथ ही शहीद के माता-पिता को भी 11-11 लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी थी।

इस मौके पर बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक डॉ राजीव लोचन ने कहा कि शहीदों को इस बलिदान को भारतवर्ष कभी भुला नहीं सकता है, हम सभी देशवासी हमेशा उनके ऋणी रहेंगे। केजीएमयू के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस एन संखवार ने इस अवसर पर शहीदों के परिवारों को संबल देने की प्रार्थना की। अवधेश नारायण ने बताया कि अमर शहीद दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर में संस्थान के 20 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में धन्वन्तरि सेवा संस्थान के सचिव डॉ नीरज मिश्रा समेत कोषाध्यक्ष ललित जोशी, सह सचिव रविंद्र सिंह गंगवार, वरिष्ठ समाजसेवी राजेश सिंह सेंगर, लोक निर्माण विभाग के प्रतिनिधि के रूप में सहायक अभियंता अनिल कुमार, सन्तोष पटेल, दिलीप साहू उपस्थित रहे।